Breaking News

योगी सरकार ने दूसरी कैबिनेट बैठक में लिये, पांच अहम फैसले..

 लखनऊ, योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं.  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में भी प्रदेश के दो करोड़ से अधिक लघु और सीमांत किसानों को फायदा देते हुए उनका एक लाख रुपये तक का कर्जा माफ करने के अहम फैसले सहित भी कई फैसले लिये थे.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक की. इसमें कई अहम फैसले लिए गए, जिसके तहत धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली देने का प्रावधान किया गया है. वहीं गांव में 18 घंटे बिजली के आदेश दिए गए हैं.बिजली महकमे के लोग गांवों में भी जाकर काम करेंगे.  साथ ही आलू खरीद केंद्र बनाने का आदेश दिया गया है. 4 एजेंसियां मिलकर 1 टन आलू खरीदेंगी. साथ ही गन्ना किसानों को 14 दिन में पैसा देने का आदेश दिया गया है. गन्ना किसानों का पुराना भुगतान 4 माह में देने का आदेश दिया गया है. साथ ही योगी कैबिनेट ने राज्य विकास प्राधिकरणों का कैग से ऑडिट का रास्ता भी साफ कर दिया है. उनका कहना है कि इससे विकास प्राधिकरणों में पारदर्शिता आएगी.

योगी कैबिनेट ने लिए ये पांच महतवपूर्ण फैसले-

  1. धार्मिक स्थलों पर 24 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली, पुराने बिलों पर बिजली सरचार्ज माफ, 10 हजार से ज्यादा का भुगतान किश्तों में, बिजली महकमे के लोग गांवों में भी जाकर काम करेंगे.यूपी में घुसते ही उजाला दिखेगा. प्रदेश में अब 72 घंटे की जगह खराब ट्रांसफार्मर 48 घंटे में बदले जाएंगे. शहरों में इसकी मियाद 24 घंटे ही होगी. पावर फॉर ऑल करार 14 अप्रैल को
  2. आलू खरीद केंद्र बनाने का आदेश दिया गया है. 4 एजेंसियां मिलकर 1 टन आलू खरीदेंगी. साथ ही गन्ना किसानों को 14 दिन में पैसा देने का आदेश दिया गया है. गन्ना किसानों का पुराना भुगतान 4 माह में देने का आदेश दिया गया है
  3. राज्य विकास प्राधिकरणों का कैग से ऑडिट का रास्ता भी साफ कर दिया है. उनका कहना है कि इससे विकास प्राधिकरणों में पारदर्शिता आएगी.
  4. इसके साथ ही 15 जून तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के फैसले पर भी मुहर लगाई गई. इसके लिए 4 हज़ार करोड़ रुपये आवंटित होंगे जिसके तहत 18 हज़ार किमी सड़कें गड्ढा मुक्त होगी.
  5. भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *