Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव- विपक्ष ने चला बड़ा दांव, दलित महिला को बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव में इस बार, भाजपा के दलित कार्ड के खिलाफ विपक्ष दलित महिला प्रत्याशी को उतार कर, एनडीए को चक्कर मे डाल दिया है। भाजपा ने 20 जून को बिहार के राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया। कोविंद दलित वर्ग से हैं।

प्रशांत भूषण ने किसको कहा- मीडिया के भेष में छुपा आतंकवादी और सरकार का पालतू कुत्ता

जानिये, साइकिल चलाने के फायदे , सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव से

 भाजपा के दलित कार्ड के खिलाफ विपक्ष को एक ऐसा प्रत्‍याशी चुनना था, जो कोविंद के मुकाबले खड़ा हो सके। भाजपा समझती थी कि दलित प्रत्‍याशी का विरोध करना कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष के लिए मुश्किल होगा। लेकिन, आज शाम विपक्षी दलों ने बैठक कर पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष मीरा कुमार के नाम की घोषणा कर भाजपा के सामने समस्या खड़ी कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के पूर्व जज कर्णन को, नही दी अंतरिम जमानत

मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय मे हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत

मीरा कुमार भी दलित वर्ग से हैं। स्‍वतंत्रता सेनानी व दलित नेता बाबू बाबू जगजीवन राम की बेटी मीरा कुमार पांच बार लोकसभा सांसद व लोकसभा की पहली महिला स्पीकर रह चुकी हैं।

योगी की ‘डिनर पार्टी’ मे, मोदी और मुलायम सिंह, क्यों बने चर्चा का विषय ?

राष्ट्रपति चुनाव में, इस शख्स के कारण, बीजेपी के सहयोगी दलों मे, पड़ सकती है फूट

भाजपा ने 20 जून को बिहार के राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्‍याशी घोषित किया। कोविंद दलित वर्ग से हैं। भाजपा के इस दलित कार्ड से विपक्ष में सकते में था। इस बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री व जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार ने कोविंद को समर्थन दे दिया। इससे विपक्ष की मुश्किलें और बढ़ गईं।आम आदमी पार्टी ने भी यूपीए का दलित उम्मीदवार होने पर समर्थन का दावा किया था। ऐसे में विपक्ष ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में सामने कर बड़ा दांव चल दिया है।

जानिए क्यों रोका गया था राम कोविंद को राष्ट्रपति की आरामगाह में प्रवेश से……

एक सब-इंस्पेक्टर के, राष्ट्रपति के काफिले को रोकने की, हर तरफ हो रही है तारीफ