Breaking News

रियल ने जुवेंतस को हरा रिकॉर्ड 12वीं बार जीता चैम्पियंस लीग खिताब

कार्डिफ, स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अच्छे प्रदर्शन के दम पर रियल मेड्रिड ने जुवेंतस को फाइनल मैच में मात देकर रिकॉर्ड 12वीं बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता है। कार्डिफ के मिलेनियम स्टेडियम में खेले गए मैच में रियल ने जुवेंतस को 4-1 से मात दी। मैच के शुरू होने के 20वें मिनट में ही रोनाल्डो ने गोल कर रियल का खाता खोला।

इसकी प्रतिक्रिया में जुवेंतस के लिए 27वें मिनट में मारियो मेंडजुकिक ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हालांकि, इस मैच में जुवेंतस की ओर से किया गया यह एकमात्र गोल था। इसके बाद, 61वें मिनट में कासेमीरो ने दूसरा गोल कर रियल को 2-1 से बढ़त दिलाई। रोनाल्डो ने तीन मिनट बाद 64वें मिनट में गोल कर तीसरा गोल रियल के खाते में डाला।

मैच की समाप्ति के अंतिम मिनट में मार्को असेंसियो  ने चौथा गोल कर रियल को 4-1 से जीत दिलाई। इस मैच में रियल के लिए दो गोल करने वाले रोनाल्डो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। रियल एकमात्र क्लब है, जिसने चैम्पियंस लीग का खिताब दूसरे साल भी बरकरार रखा। इसके अलावा, किसी भी क्लब ने लगातार दो बार यह खिताब नहीं जीता है। चैम्पियंस लीग के इतिहास में रियल एकमात्र क्लब है, जिसने 500 से अधिक गोल दागे हैं।