Breaking News

विवादित जगह, राममंदिर निर्माण के लिये छोड़ने को तैयार, शिया वक्फ बोर्ड

नई दिल्ली,  राम जन्मभूमि विवाद के हल के लिए शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड विवादित जगह से हट कर मस्ज़िद बनाने को तैयार है. सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में बोर्ड नेवैकल्पिक जगह पर मस्ज़िद बनाने का प्रस्ताव भी दिया है. सुप्रीम कोर्ट में 7 साल से लंबित अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई 11 अगस्त से शुरू होने जा रही है.

 ‘जनादेश अपमान यात्रा’ पर, घर से निकले तेजस्वी यादव

 पदोन्नति में आरक्षण के अध्यादेश को मिली मंजूरी

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने कहा है कि एक ही जगह पर मंदिर और मस्ज़िद होने से भविष्य में भी विवाद की आशंका रहेगी. इससे बचने के लिए मस्ज़िद दूसरी जगह पर बनाना बेहतर होगा. बोर्ड ने कहा है- हमें राम का स्थान मानी जाने वाली जगह से अलग मुस्लिम बहुल इलाके में ज़मीन दी जाए. हम वहां मस्ज़िद बनाने को तैयार हैं.

देखना है ‘बुरे वक्त’ में कितने लोग मेरे साथ हैं- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने यूं ही नहीं कहा, यूपी में बंदूकराज और गुजरात में पत्थरबाज-राजेंद्र चौधरी

शिया वक्फ बोर्ड ने मसले के हल के लिए एक कमिटी बनाने का भी सुझाव दिया है. बोर्ड के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक कमिटी बने. इसमें हाई कोर्ट के 2 रिटायर्ड जजों, पीएमओ और मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधियों के साथ मामले के तमाम पक्षकार भी शामिल हों. कमिटी विवाद का शांतिपूर्ण हल निकाले.

 महिला क्रिकेटर पूनम यादव का, मथुरा मे हुआ, भव्य सम्मान

भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ, सड़क पर आंदोलन करेंगे अखिलेश यादव

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने कहा है कि वो विवादित जगह से हट कर मस्ज़िद बनाने को तैयार है. बोर्ड ने विवादित ज़मीन पर सुन्नियों के दावे को गलत बताया है. सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में बोर्ड ने कहा है कि बाबरी मस्जिद बनवाने वाला मीर बाक़ी शिया था. इसलिए, विवादित ज़मीन पर शिया वक्फ बोर्ड का हक है.

फेसबुक एक्सपर्ट ने बताया- सोशल मीडिया के जरिये कैसे करें, जनता के साथ प्रभावी संवाद..

मछुवा समुदाय को, मौरंग खनन का पट्टा नहीं देगी सरकार-अर्चना पांडेय, खनिज मंत्री

2010 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अयोध्या में विवादित ज़मीन को 3 हिस्से में बांटने का आदेश दिया था. इसमें एक हिस्सा राम जन्मभूमि न्यास, एक निर्मोही अखाड़े और एक सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दिया गया था.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बेटे ने की लड़की से छेडखानी, कुछ घंटों में थाने से छोड़ा गया

बीजेपी का दलितों के घर भोजन, हकीकत जानकर चौंक जायेंगे आप ?

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी, मायावती को बड़ी चुनौती ?