Breaking News

सद्गुरु की सलाह, कप जीतने की कोशिश करने की बजाय सिर्फ गेंद को हिट करो

बेंगलुरु, क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया के पहुंचने से देश में खेल का बुखार चरम पर है। लोगों के दिमाग में जीत के मंत्र के बारे में विचार घूम रहे हैं। ऐसा ही एक विचार एक व्यक्ति के मन में आया, जिसने जिज्ञासावश सद्गुरु से टीम इंडिया को विश्व कप वापस लाने के लिए सलाह मांगी, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

अपनी अनोखी शैली में जवाब देते हुए, सद्गुरु ने कहा, “ कप जीतने की कोशिश मत करो, बस गेंद को मारो। यदि आप कप के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले एक अरब लोगों के बारे में सोचते हैं, तो आप गेंद चूक जाएंगे, या यदि आप सभी के बारे में सोचते हैं अन्य काल्पनिक चीजें जो घटित होंगी यदि आप विश्व कप जीतते हैं, तो गेंद आपके विकेटों को गिरा देगी।”

उन्होने कहा “ तो, इस विश्व कप को कैसे जीता जाए, इसके बारे में मत सोचो। गेंद को कैसे मारा जाए, विपक्षी टीम के विकेट कैसे गिराए जाएं। तुम्हें बस यही सोचना है। विश्व कप के बारे में मत सोचो। फिर आप विश्व कप से बाहर हो जायेंगे।”

इससे पहले, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के साथ शुभकामनाएं साझा करते हुए ने एक वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने कहा, “ कोई भी परिणाम पर काम नहीं कर सकता, आप केवल एक प्रक्रिया पर काम कर सकते हैं… अब, प्रक्रिया एक दैनिक चलने वाली चीज़ है। सफलता केवल अन्य लोगों की नज़र में है। वे सोचते हैं कि आप सफल हैं; वे सोचते हैं कि आप असफल हैं। लेकिन मूलतः, आप जो कर रहे हैं वह प्रक्रिया है।”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्वकप का फाइनल रविवार को प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है।