Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -22.07.2017

लखनऊ ,22.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जानिए कौन बना नए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के सचिव और प्रेस सचिव

 नई दिल्ली,  लोक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष संजय कोठारी को नव नियुक्त राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का सचिव नियुक्त किया गया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग  की ओर से आज जारी आदेश में कहा गया कि वरिष्ठ पत्रकार अशोक मलिक को कोविंद के प्रेस सचिव के रूप में नामित किया गया है। इसमें कहा गया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तेजस्वी यादव ने नोट गिनने को लेकर, आरबीआई और मोदी सरकार की ईमानदारी पर, उठाया सवाल

 पटना, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नोट गिनने को लेकर रिजर्व बैंक आफ इंडिया और मोदी सरकार की ईमानदारी पर सवाल उठाया  है. नोटबंदी के सात महीने बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार यह नही बता पा रही है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती, अखिलेश यादव से हटाये गये, सबसे ज्यादा गार्ड

लखनऊ,  योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती की है. सबसे ज्यादा कटौती पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की गई है. योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा मे कटौती करते हुये अखिलेश यादव के आवास से 16, मायावती के आवास पर 05,  मुलायम सिंह के आवास पर 08 तथा नारायण दत्त तिवारी के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 चौंकाने वाला खुलासा, इंसानों के खाने लायक नहीं रेलवे का खाना, देखिए क्या मिला….

नई दिल्ली,  भारतीय रेल में परोसा जाने वाला खाना खाने लायक नहीं है।  नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक  की ओर से संसद में रखी गई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया कि दूषित खाद्य पदार्थों, रिसाइकिल किया हुआ खाद्य पदार्थ और डिब्बा बंद व बोतलबंद वस्तुओं का उपयोग उस पर लिखी इस्तेमाल की अंतिम तारीख के बाद भी किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार के मंत्री ने खोली सरकार के दावों की पोल, ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ,  योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रदेश में चौबीस घंटे बिजली देने के दावों की पोल उनकी ही सरकार के मंत्री जय प्रताप सिंह ने खोल कर रख दी है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को लिखे पत्र में आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने साफ शब्दों में कहा है कि मंत्री सिद्धार्थनगर जिले की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। इस वजह से जनता में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी लोक सेवा आयोग में, त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने को लेकर, आंदोलन शुरू

 इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पूर्व की भांति त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने की मांग को लेकर सामाजिक न्याय मोर्चा के बैनर तले धरना-प्रदर्शन हुआ। साथ ही लोक सेवा आयोग में मंडल कमीशन की सिफारिशों के लागू होने के बावजूद पिछड़े वर्ग का सरकारी नौकरियों में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 कानपुर के इस भाजपा विधायक का हुआ निधन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा सीट से विधायक 72 वर्षीय मथुरा प्रसाद पाल का शनिवार सुबह पांच बजे निधन हो गया। मथुरा पाल का निधन मथुरा के पास उस समय हुआ, जब उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था। तीन बार विधायक और बसपा शासनकाल में राज्यमंत्री रहे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इस क्रिकेटर पर हुआ जानलेवा हमला, पुलिस जुटी जांच में……….

नई दिल्ली, इंडिया क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के मीडियम पेसर परविंदर अवाना पर ग्रेटर नोएडा में अज्ञात लोगों द्वारा हमला करने की खबर सामने आई है. अवाना के साथ मारपीट हुई है. ग्रेटर नोएडा में उनको 5 लोगों ने पीटा. हमलावर फरार हो गए और पुलिस जांच में जुटी है. 31 वर्ष के अवाना इंडियन प्रीमीयर लीग में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उप्र में बारिश से गिरा पारा, गर्मी व उमस से राहत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक इसी तरह सामान्य से लेकर तेज बारिश होने का अनुमान जताया है,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–