Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.08.2017

लखनऊ ,04.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

समाजवादी पार्टी की एक और एमएलसी ने दिया इस्तीफा, बीजेपी मे होंगी शामिल

लखनऊ, समाजवादी पार्टी की विधान परिषद सदस्य डॉ० सरोजिनी अग्रवाल ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सरोजिनी अग्रवाल ने अपना  इस्तीफा विधान परिषद अध्यक्ष को सौंप दिया है. सपा एमएलसी के बीजेपी मे शामिल होने की संभावना है.लंबे अरसे से समाजवादी पार्टी से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्यों तमिलनाडु में किसानों की आत्महत्या पर सुनवाई टली

नई दिल्ली,  तमिलनाडु में किसानों की आत्महत्या के मामले पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर तक के लिए टाल दी है। पिछले सात जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ये सरकारों की जिम्मेदारी है कि देश में कोई किसान खुदकुशी न करे। कृषि संकट से निपटने के लिए सरकारों का पूरक रवैया होना चाहिए न कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राहुल ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा, बांटी राहत सामग्री

जोधपुर,  संभाग के चार जिलों में आई बाढ़ के बाद उपजे हालातों का जायजा लेने के लिए राजनेताओं के आने का क्रम जारी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बाद पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शुक्रवार को इन बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरान किया। बाड़मेर में सचिन पायलट और कांग्रेस के महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्मृति ईरानी का आरोप, ‘राजनीतिक फायदे के लिए कार्रवाई नहीं कर रही केरल सरकार’

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि केरल में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और माकपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ कोई कार्रवाई इसलिए नहीं कर रही है, क्योंकि यह उसके लिए राजनीतिक तौर पर फायदेमंद है।  ईरानी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने फिल्म टॉयलेट को लेकर किया ये बड़ा ऐलान, अक्षय को बनाया इसका ब्रांड एंबेसडर

खनऊ, यूपी में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर आज लखनऊ पहुंचे। अक्षय और भूमि टॉयलेट एक प्रेमकथा में साथ नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने मंच से बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि ये फिल्म यूपी में टैक्स फ्री हो जाएगी, यही नहीं ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने को लेकर राज्यसभा में हंगामा

नई दिल्ली,  देश के एक प्रमुख रेलवे स्टेशन मुगलसराय का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने के सरकार के फैसले का आज सपा सदस्यों ने राज्यसभा में विरोध किया जिससे सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुयी और बैठक को एक बार 10 मिनट के लिए स्थगित किया गया। शून्यकाल में सपा के नरेश अग्रवाल ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 बीकॉम की छात्रा ने गोमती नदी में लगाई छलांग

लखनऊ, राजधानी के गौतमपल्ली थानाक्षेत्र स्थित वीमेन पॉवर लाइन 1090 चौराहे पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक स्कूली छात्रा ने नदी में छलांग लगा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव की तलाश में जुट गई लेकिन अभी कुछ ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में आंशिक तौर पर बदली, बारिश की संभावना

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में आंशिक तौर पर बदली छाई हुई है जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मौसम के रुख में किसी तरह के खास बदलाव की उम्मीद नहीं है लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–