Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -26.08.2017

लखनऊ ,26.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जानिये, अखिलेश यादव ने क्यों कहा मोदी सरकार से-‘न्यू इंडिया’ रहने दो, शांति से जीने दो

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘न्यू इंडिया’ रहने दो, शांति से जीने दो। अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को यह संदेश ट्वीट के माध्यम से दिया है। उन्होने कहा कि जनता को नया नहीं शांत भारत चाहिए। इसे शांत रहने दो। एेसे ‘न्यू इंडिया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मायावती का जोरदार हमला, केंद्र सरकार से की ये मांग

लखनऊ,  बसपा अध्यक्ष मायावती ने हरियाणा तथा उसके आसपास हुई हिंसा के लिए भाजपा को दोषी करार देते हुए मनोहर लाल खट्टर सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किए जाने की मांग की है.  मायावती ने जारी बयान में कहा कि 2 साध्वियों के साथ यौन शोषण और बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव की, ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ रैली के, रंग मे रंगा पटना

पटना,  राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की विपक्षी दलों को एक करने की मुहिम के तहत 27 अगस्त को ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ के  रैली के रंग मे पूरा पटना डूब गया है. पटना के गांधी मैदान के साथ – साथ पूरा पटना रैली के हरे रंग में रंगा नजर आने लगा है. ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम मोदी ने बाढ़ प्रभावित बिहार का हवाई सर्वेक्षण किया, 500 करोड़ की मदद दी

पूर्णिया (बिहार),  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का आज हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये के तत्काल राहत की घोषणा की। इसके अलावा आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय  के अनुसार मोदी ने यह भी कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

‘कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम रहे खट्टर, इस्तीफा न दें तो बर्खास्त करें’- शशि थरूर

थिंपू  कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में व्यापक पैमाने पर फैली हिंसा रोकने में नाकाम रही मनोहर लाल खट्टर सरकार की निंदा की। थरूर ने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के मद्देनजर यदि खट्टर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दें तो,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ सिंह ने हरियाणा और अन्य राज्यों की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

नई दिल्ली,  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर भारत, खासकर हरियाणा में आज सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की जहां बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सदा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 31 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है। केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और खुफिया ब्यूरो के प्रमुख राजीव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्मृति ईरानी ने चैनलों को ये खबर नहीं दिखाने के दिये निर्देश

नई दिल्ली,  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने पंचकूला में हिंसा के दौरान मीडिया पर हुए हमले की शुक्रवार रात निंदा की, लेकिन न्यूज चैनलों को भी नसीहत दे डाली कि वे घबराहट, तनाव और अनुचित डर पैदा करने वाली खबरें दिखाने से परहेज करें।  उन्होंने एक ट्वीट में कहा,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 ओबीसी आरक्षण मे विभाजन के मुद्दे पर, उ० प्र० पिछड़ा वर्ग संघ की आज बैठक

लखनऊ, केन्द्र की बीजेपी सरकार द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग को मिल रहे 27 प्रतिशत आरक्षण को श्रेणियों मे बांटे जाने को लेकर, उ० प्र० पिछड़ा वर्ग संघ की आज बैठक हो रही है. बैठक मे, पिछड़े वर्ग के नेता मोदी सरकार की इस साजिश से निपटने के लिये विचार करेंगे  इस संबंध मे आज ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–