Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -29.08.2017

लखनऊ ,29.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

संत रामपाल के मामले मे, कोर्ट का आया बड़ा फैसला

हिसार,  सतलोक आश्रम के संचालक और संत रामपाल पर हिसार कोर्ट में चल रहे दो केस में बरी कर दिये गयें हैं। बरवाला के सतलोक आश्रम से जुड़े मामलों में सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने और रास्ता रोककर बंधक बनाने के आरोप थे। 2014 में हिसार के बरवाला विवाद के बाद इन्हें गिरफ्तार कर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव- चुनाव आयोग ने अचानक किया बड़ा परिवर्तन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव मे चुनाव आयोग ने अचानक बड़ा परिवर्तन किया है. उत्तर प्रदेश विधान परिषद की चार सीटों के स्थान पर अब पांच सीटों पर उपचुनाव होगा. चुनाव आयोग ने अचानक बड़ा फैसला लेते हुये रिक्त पांचवी सीट के लिये ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पॉर्टल का शुभारंभ किया

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती पर श्रद्धांजलि दी और राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पॉर्टल का शुभारंभ किया। मोदी ने कहा कि मेजर ध्यानचंद के खेल कौशल के बूते भारतीय हॉकी में अद्भुत कारनामें हुए हैं। उनके जन्मदिन को देश में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर सहित 17 खिलाड़ियों को राष्ट्रपति अर्जुन पुरस्कार से सम्‍मानित

नई दिल्ली, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोंविंद ने राष्‍ट्रीय खेल दिवस पर आज हॉकी टीम के पूर्व कप्‍तान सरदार सिंह और रियो पैरालिंपिक में  स्वर्ण पदक जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर देवेंद्र झाझरिया को देश के सर्वोच्‍च खेल अवार्ड राजीव गांधी खेल रत्‍न से सम्‍मानित किया.  झाझड़िया के साथ पूर्व भारतीय हॉकी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने आज  पूनम यादव और दीप्ति समेत इन खिलाड़ियों को किया सम्मानित

लखनऊ, राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर खिलाड़ियों को लक्ष्मण पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया. इस अवसर पर खेल मंत्री चेतन चौहान भी मौजूद थे समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से वर्ल्ड कप खेलने वाली पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को भी सरकार की ओर से आठ-आठ रुपए दिए गए। साथ ही पैरा बैडमिंटन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धर्म सत्ता- राज सत्ता को लेकर बाबा रामदेव ने कहा जो, सुन कर रह जायेगें हैरान………

इंदौर, डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के दो मामलों में 20 साल जेल की सजा सुनाये जाने के बाद संत समुदाय में जारी शुचिता की बहस को योग गुरु रामदेव ने आज आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि देश में “धर्म सत्ता” के साथ “राज सत्ता” को भी शुद्ध किये जाने की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाई कोर्ट का फैसला पलटा……..

 नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने  गुजरात में धार्मिक स्थलों को मुआवजे पर बड़ा फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए मुआवजे को लेकर बनाई गई गुजरात सरकार की योजना पर मुहर लगा दी।  सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि किसी धार्मिक स्थल के निर्माण या मरम्मत के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नेहा यादव निर्वाचित हुयीं, छात्रसंघ की अध्यक्ष

जयपुर,  राजस्थान मे छात्रसंघ चुनावों की काफी गहमा-गहमी चल रही हैं। ज्यादातर महाविद्यालयों में चुनाव शान्तिपूर्वक सम्पन्न हो गयें हैं। जयपुर के महारानी महाविद्यालय कालेज मे भी छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं।महारानी महाविद्यालय जयपुर की अध्यक्ष पद पर लोकप्रिय प्रत्याशी नेहा यादवविजयी घोषित की गईं हैं। नेहा यादव के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 फिर हुआ एक रेल हादसा, 6 डिब्बे बेपटरी हुए, राहत कार्य जारी

मुंबई,  महाराष्ट्र के टिटवाला में नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. इसके 6 डिब्बे बेपटरी हुए हैं. यह हादसा सुबह 6: 40  पर हुआ है. इस हादसे में लोगों के घायल होने के समाचार हैं. राहत बचाव कार्य शुरू हो गया हैं. सूत्रों के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 लखनऊ में मेट्रो ट्रेन पर चलने का इंतजार हुआ खत्म, लीजिये सफर का आनंद

लखनऊ, राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मेट्रो ट्रेन पर सफ़र का इंतजार अब खत्म होने वाला है. लखनऊ मेट्रो देश की पहली मेट्रो है जो तीन साल से भी कम समय में शुरू हो रही है. एलएमआरसी के एमडी केशव कुमार ने बताया कि लखनऊवासियों का सपना पूरा होने जा रहा है .उद्घाटन समारोह मंगलवार को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–