Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -01.09.2017

लखनऊ ,01.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

नोटबंदी को लेकर, माकपा महासचिव ने मोदी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

नई दिल्ली,  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को काले धन को सफेद करने का अभ्यास करार दिया और सरकार से नोटबंदी पर श्वेत पत्र के उलट श्याम पत्र जारी करने की मांग की।येचुरी का यह बयान भारतीय रिजर्व बैंक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत गायब, लुकआउट नोटिस जारी

नई दिल्ली, बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम की सबसे करीबी और मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा सहित तीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. हनीप्रीत के खिलाफ पंचकुला हिंसा को उकसाने और राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश रचने का आरोप है. राम रहीम को जब जेल ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पत्नी के शव के 72 टुकड़े करने वाले इंजीनियर पति को उम्रकैद

देहरादून , देहरादून में सात साल पहले पत्नी की हत्या कर 72 टुकड़े करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। राजेश गुलाटी को कल  ही कोर्ट ने पत्नी की हत्या में दोषी करार दे दिया था।  अभियोजन पक्ष के वकीलों ने अदालत से इस केस को रेयरेस्ट ऑफ़ रेयर घोषित करने की मांग की थी. सिर्फ़ रेयरेस्ट ऑफ़ रेयर मामलों,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजीव कुमार ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष का कार्यभार संभाला

नयी दिल्ली, जाने माने अर्थशास्त्री राजीव कुमार ने आज नीति आयोग के उपाध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने अरविंद पनगढिया का स्थान लिया है। पनगढिया शिक्षा के क्षेत्र में अपना काम जारी रखने के लिये अमेरिका लौट रहे हैं। नीति आयोग में कल उनका अंतिम कार्यदिवस था। राजीव कुमार सेंटर फॉर पालिसी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, कार्ति चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर की वजह

नई दिल्ली,  केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने आज उच्चतम न्यायालय को बताया कि कथित रिश्वत के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चितदंबरम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर के लिये सही, ठोस वजह है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने मामले के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आम आदमी पर फिर बढ़ा बोझ, इतने रुपए महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

नई दिल्ली , आम आदमी की जेब पर महंगाई का बोझ और बढ़ गया है। एक सितंबर से बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 73 रुपए और सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दामों में 7.23 रुपए का इजाफा हो गया है।  दिल्‍ली में सब्सिडी के साथ 14.2 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडर का मूल्य,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुषमा स्वराज ने सिरिसेना से मुलाकात की, द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा

कोलंबो/नई दिल्ली,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना से मुलाकात की और परस्पर सहयोग के द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। दो दिन के द्वितीय हिंद महासागर सम्मेलन में शरीक होने आई सुषमा ने सम्मेलन से इतर सिरिसेना से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर दाखिल याचिका पर सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय आज उस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया जिसमें अवैध रोहिंग्या मुसलमान आव्रजकों को वापस म्यामां भेजने के फैसले को चुनौती दी गई है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति एएम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने अधिवक्ता प्रशांत भूषण के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–