Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -06.05.2017

लखनऊ ,06.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

ईवीएम में गड़बड़ी की चुनौती स्वीकार करने को चुनाव आयोग तैयार

नई दिल्ली,  चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी की जा सकने की चुनौती को स्वीकार कर इसे गलत साबित करने की तैयारी कर ली है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर 12 मई को होने वाली सर्वदलीय बैठक के बाद आयोग राजनीतिक दलों को मशीनों में सॉफ्टवेयर से छेड़छाड़ करने के दावे को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव के प्रयास दिखाने लगे रंग, सपा-बसपा हो सकतें हैं एक

लखनऊ, बीजेपी को रोकने के लिए देश के साथ-साथ यूपी मे भी विपक्ष लगातार एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। यूपी के दो प्रमुख विपक्षी दल सपा और बसपा एक हो सकतें हैं। इनको एक कराने मे राजद प्रमुख  लालू यादव अहम भूमिका निभा रहें हैं। आरजेडी चीफ ने बसपा चीफ को फोन कर महागठबंधन में शामिल होने पर लंबी बातचीत की और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कम्युनिस्ट पूरी दुनिया से खत्म हो गए और कांग्रेस इस देश से: अमित शाह

अगरतला, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर त्रिपुरा पहुंच गए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट पूरी दुनिया में खत्म हो चुके हैं और कांग्रेस इस देश में लेकिन राज्य में भाजपा की लड़ाई इन दोनों से है। अमित शाह ने कहा कि चुनावों में जो जनादेश हमें मिला है उससे ये बात स्पष्ट है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तेज बहादुर यादव के ,खराब खाने के, वीडियो संबंधी याचिका रद्द, देखिये हाई कोर्ट की टिप्पणी

नई दिल्ली,  भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चित हुई बीएसएफ जवान की वीडियो संबंधी याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है। याचिका रद्द करते हुये हाई कोर्ट ने जवान को ही कसूरवार ठहराया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि सोशल मीडिया पर सैनिकों को दिए जाने वाले खाने की खराब गुणवत्ता का वीडियो देख जवान हतोत्साहित हुए हैं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मृत्युदंड देने के मामले में दोहरा मापदंड क्यों है? -असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने  दुष्कर्म के मामले में मृत्युदंड, खासकर दंगों के संदर्भ में, को लेकर दोहरे मापदंड पर सवाल उठाए। बिलकिस बानो मामले में बंबई उच्च न्यायालय द्वारा 11 दोषियों के आजीवन कारावास की सजा बरकरार रखने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओवैसी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने, लखनऊ में लगायी झाड़ू, गंदगी देखकर, मेयर सुरेश अवस्थी को फटकारा

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ ने ‘स्वच्छता अभियान’ के तहत, लखनऊ में बालू अड्डा स्थ‍ित मलिन बस्ती में झाड़ू लगाई। योगी के साथ मंत्री सुरेश खन्ना और बृजेश पाठक ने भी झाड़ू लगाई। इलाके में गंदगी देखकर योगी ने मेयर, लखनऊ सुरेश अवस्थी को जमकर झाड़ लगायी। योगी आज करीब सुबह 7.30 बजे राजा राम मोहन राय वार्ड में साफ-सफाई का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने गंदगी देखकर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सम्पूर्ण क्रांति के लिये नंबर एक राजा के साथ, नंबर दो राजा भी बदल जाए-हुकुमदेव यादव

नई दिल्ली,  कृषि संबंधी संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा है कि सम्पूर्ण क्रांति के लिये नंबर एक राजा के साथ, नंबर दो राजा भी बदल जाए।शासन एवं सामाजिक व्यवस्था में बदलाव की जरूरत को रेखांकित करते हुए हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

फरियादी बनकर, जिलों के एसपी को किया फोन, क्या-क्या सुनना पड़ा आईजी को ?

लखनऊ, आईजी जोन ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को लखनऊ जोन के 9 जिलों के एसपी को फरियादी बनकर अंजान नंबर से कॉल किया। आईजी जोन के इस रियलिटी चेक में जिलों के एसपी ने अजब-गजब जवाब दिए। रियलिटी चेक को लेकर आईजी ए. सतीश गणेश ने कहा- ”आज जिलों के एसपी को कॉल किया गया। इसमें जो लोग पास हुए हैं उन्हें प्रशस्ति- पत्र दिया जाएगा। वहीं जो फेल हुए हैं उनसे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल्ली मे जहरीली गैस रिसाव से, 200 से अधिक छात्रायें अस्‍पतालों में भर्ती

नई दिल्ली, दिल्ली के  एक स्कूल के समीप आज सुबह एक कंटेनर से हुए जहरीली गैस रिसाव से खलबली मच गई। खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इसकी चपेट में अब तक रानी झांसी स्कूल के 200 से अधिक छात्राओं को चार अलग-अलग अस्‍पतालों में भर्ती किया गया है। पीड़ित छात्राओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सी सर्टिफिकेट धारक, महिला एनसीसी कैडटों के लिये खुशखबरी, वायु सेना ने भर्ती मे दी छूट

नई दिल्ली,  भारतीय वायु सेना ने एक अहम कदम उठाते हुए एनसीसी की एयर विंग से जुड़ीं सी सर्टिफिकेट धारक महिला कैडटों के लिए विशेष भर्ती का ऐलान किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। तीनों सेवाओं में भर्ती कंबाइन्ड डिफेंस सर्विसेज (सीडीएस) परीक्षा के जरिये होती है। परीक्षा तीन स्तरीय होती है, जिसमें लिखित परीक्षा के साथ-साथ साक्षात्कार और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें