Breaking News

सहारनपुर की स्थिति संभालने भेजे गये, नये डीएम और एसएसपी

लखनऊ, सहारनपुर के जिलाधिकारी एन० के० सिंह और एसएसपी सुभाष चन्द्र दुबे को निलंबित करने के बाद  नये डीएम और एसएसपी पोस्ट कर दिये गये हैं. प्रमोद कुमार पाण्डेय को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी तथा बबलू कुमार को नया एसएसपी बनाया गया है.

नेपाल के प्रधानमंत्री, पुष्प कमल दहल प्रचंड का इस्तीफा, जानिये कौन होगा, अगला पीएम ?

 लालू यादव की बेटी और दामाद को, इंकम टैक्स विभाग ने, पूछताछ के लिये बुलाया

सहारनपुर के जातीय दंगों को लेकर नाराज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सहारनपुर के डीएम और एसएसपी को सस्पेंड कर दिया. साथ ही उन्होने डीजीपी को भी कड़ी फटकार लगाई है.  इसके बाद  नयी तैनाती के आदेश किये गये हैं.

सहारनपुर हिंसा, सरकार के पक्षपात का परिणाम, संघर्ष के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता-मायावती 

करीब 600 दलितों और 900 ठाकुरों की आबादी वाले गांव शब्बीरपुर से हिंसक चक्र की शुरुआत हुई थी।शब्बीरपुर में, पांच मई को दलितों और राजपूतों के बीच जातीय संघर्ष हो गया था, जिसमें  एक की मौत और कई लोग घायल हो गये थे। करीब एक दर्जन दलित परिवारों के मकानों को आग लगा दी गई थी।

सहारनपुर-दंगाईयों से घिरे अम्बेदकर महासभा के अध्यक्ष, जानिये कैसे बचे ?

 दलित पीड़ितों का कहना है कि ऊंची जाति के ठाकुरों ने उन्हें गांव के रविदास मंदिर परिसर में बाबासाहिब अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी थी। बाद में पांच मई को राजपूत राजा महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में ठाकुरों के एक जुलूस पर एक दलित समूह ने आपत्ति जतायी तो इससे हिंसा फूट पड़ी।

सपा सरकार मे आरोप लगाते थे, हर जगह यादव अफसर, अब क्या हो रहा है ?- अखिलेश यादव

कल, पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने गांव स्थित आश्रम में आयोजित सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने मंच से घोषणा की कि बसपा के अपने पार्टी फंड से पीड़ितों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी। कहा कि जिनके घर जले हैं, उनको पचास हजार रुपये और जिनका कम नुकसान हुआ है, उन्हें 25 हजार रुपये बसपा द्वारा प्रदान किए जाएंगे।

सहारनपुर-अम्बेडकर महासभा अध्यक्ष ने, मायावती की आर्थिक मदद को बताया अपर्याप्त

मायावती के कार्यक्रम से लौट रहे लोगों पर चांदपुर में हमला हो गया। जिसमे  एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो दर्जन लोग जख्मी हो गये। जिससे स्थिति और बद्तर हो गयी।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की हुई जीत, बीजेपी का पत्ता साफ

सहारनपुर का जातिगत संघर्ष उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की कानून व्यवस्था के लिये पहली बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। जिससे यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गयें हैं।

लखनऊ मे, एसडीएम ज्योत्सना यादव पर हमला, तीन गिरफ्तार

सहारनपुर मे उत्पीड़न से त्रस्त, 180 दलित परिवारों ने, अपनाया बौद्ध धर्म