Breaking News

सानिया मिर्जा बनीं आरसीबी महिला टीम की मेंटर

बेंगलुरु, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन सत्र से पूर्व बुधवार को भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा को अपनी महिला टीम का मेंटर नियुक्त करने की घोषणा की।

आरसीबी ने सोशल मीडिया पर सानिया का वीडियो साझा करते हुए कहा, “भारत में महिलाओं के खेलों की अगुआ, एक युवा आइकन, वह जो अपने करियर में बेबाक खेलते हुए कई बंदिशें तोड़ चुकी हैं, और फील्ड एवं फील्ड के बाहर एक चैंपियन रही हैं। हम आरसीबी की महिला टीम की मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा का स्वागत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।”

भारत की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया छह ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीत चुकी हैं। वह इस सप्ताह के अंत में दुबई में होने वाले डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट के बाद खेल से संन्यास लेंगी।

सानिया ने बतौर मेंटर अपनी भूमिका के बारे में कहा, “मैं वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि सेवानिवृत्त होने के बाद मेरा अगला काम युवा महिलाओं को यह विश्वास दिलाने में मदद करना है कि खेल करियर विकल्पों में से एक हो सकता है। मैं युवा महिलाओं के साथ खेल के मानसिक पहलू पर काम करने के लिये उत्सुक हूं। जो आईपीएल ने पुरुषों के लिये किया, अगर डब्ल्यूपीएल वह महिलाओं के लिये कर सके तो मैं दावा कर सकती हूं कि खेल कई सारी लड़कियों और उनके माता-पिताओं के लिये एक स्वाभाविक विकल्प बन जायेगा।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं युवा महिलाओं को मानसिक रूप से मजबूत कर सकती हूं। मैं उनसे अपने उन अनुभवों के बारे में बात कर सकती हूं, जो मैंने अपने 20 वर्ष के करियर में हासिल किये हैं।”

गौरतलब है कि डब्ल्यूपीएल आगामी चार मार्च 2023 से शुरू होगा। टूर्नामेंट के पहले संस्करण में आरसीबी, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स सहित कुल पांच टीमें हिस्सा लेंगी।