Breaking News

42 नए प्रशिक्षु अधिकारी सीआरपीएफ मे हुये शामिल

नयी दिल्ली, सीआरपीएफ ने कोविड-19 प्रकोप के बीच शुक्रवार को ‘वेबिनार’ के जरिये आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद 42 नए प्रशिक्षु अधिकारियों को बल में शामिल कर लिया।

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने नॉर्थ ब्लॉक और सीआरपीएफ प्रमुख ए पी माहेश्वरी ने लोधी रोड स्थित अपने-अपने कार्यालयों से युवा अधिकारियों को संबोधित किया जो कि गुड़गांव के कादरपुर गांव में सीआरपीएफ अधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर के सभागार में बैठे थे।

सीआरपीएफ के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब उसका पासिंग आउट कार्यक्रम परंपरागत तरीके के बजाय, वेब के आधारित कार्यक्रम के जरिये आयोजित किया गया। इससे पहले हर बार यह कार्यक्रम खुले मैदान में आयोजित किया जाता रहा है।

कार्यक्रम के दौरान जिन 42 प्रशिक्षु अधिकारियों को सीआरपीएफ में शामिल किया गया, उनमें चार महिलाएं शामिल हैं। सभी ने चेहरे पर मास्क और हाथों में दस्ताने पहन रखे थे।

अधिकारियों ने देश सेवा की शपथ ली, जिसके बाद उन्हें सहायक कमांडेट के पद पर तैनात कर दिया गया, जो कि सीआरपीएफ या केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल में अधिकारियों का पहला पद होता है और वे लगभग 100 कर्मियों की एक कंपनी की कमान संभालते हैं।