Breaking News

एयर इंडिया के राजस्व में आयी भयानक गिरावट, लिया ये बड़ा निर्णय

नयी दिल्ली, सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के राजस्व में भयानक गिरावट आयी है। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उसके राजस्व में भयानक गिरावट आयी है। कंपनी ने कहा है कि इसके कारण वह चालक दल के सदस्यों को छोड़ सभी कर्मचारियों के भत्तों में मार्च से अगले तीन महीने के लिये 10 प्रतिशत तक कटौती कर रही है।

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए

एयर इंडिया से पहले गोएयर और इंडिगो जैसी विमानन कंपनियां भी खर्च में कटौती करने के उपायों की घोषणा कर चुकी हैं। एयर इंडिया ने सभी कर्मचारियों से कहा, ‘‘हालिया वैश्विक गतिविधियों तथा कोरोना वायरस से फैली महामारी के गंभीर प्रभावों के कारण राजस्व में भयानक गिरावट आयी है। इसके कारण खर्च कम करने के कठिन कदम उठाने पड़ रहे हैं।’’ एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों के नाम जारी कार्यालय आदेश के अनुसार, कंपनी लीज देने वालों तथा होटलों के साथ उनके किराये की दरों में कमी लाने के लिये नये सिरे से अनुबंधों की समीक्षा करेगी।

साइना नेहवाल सहित कई खिलाड़ी ये रिपोर्ट पढ़कर हुये हैरान परेशान

कंपनी ने कहा, ‘‘विभिन्न सरकारी विभागों से एक समयसीमा के भीतर सारा बकाया वसूल करने के लिये विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दिशा में मुख्यालय समेत संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा आक्रामक तरीके से कदम उठाने की जरूरत है।’’ आदेश के अनुसार, ‘‘चालक दल के सदस्यों को छोड़ अन्य सभी कर्मचारियों के भत्तों (मूल वेतन, आवास भत्ता तथा महंगाई भत्ता को छोड़कर) में मार्च से अगले तीन महीने तक 10 प्रतिशत की कटौती करने पर सहमति बनी है।’’

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पहली बार चार मामले सामने आए