Breaking News

अवैध रूप से सीमा पार कर रहे, तीन युवकों के साथ एक विदेशी नागरिक गिरफ्तार

महराजगंज , उत्तर प्रदेश में महराजगंज जिले के सोनौली बार्डर पर नेपाल सीमा पार करा रहे तीन युवकों के साथ एक विदेशी नागरिक को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने गिरफ्तार कर पुलिस को सौंप दिया।

विदेशी नागरिक तीन स्थानीय युवकों की मदद से नेपाल जाना चाहता था। पुलिस ने एसएसबी की तहरीर पर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार की रात एक विदेशी नागरिक नेपाल जाने के लिए सोनौली पहुंचा और सीमा सील होने के कारण उसे भारतीय आब्रजन विभाग से डिपार्चर नहीं मिला। उसी दौरान उसकी मुलाकात आब्रजन कार्यालय के बाहर तीन युवकों से हुई और एक लाख रुपये में सीमा पार करने की बात कही। तीनो युवक विदेशी नागरिक को लेकर पगडंडियों के रास्ते फरेनिया गांव पहुंचे, जहां सरहद पर गश्त कर रहे एसएसबी जवानों को देख कर विदेशी नागरिक और युवक भागने लगे जिन्हें जवानों ने दौड़ा कर पकड़ लिया।

पूछताछ में उसने अपना नाम रोमानिया देश का निवासी ओनुट ड्राघोस बताया है। विदेशी नागरिक ने बताया कि वह लॉक डाउन के दौरान काफी दिनों से दिल्ली में फंसा था। वह यहां से नेपाल और फिर अपने देश लौट जाता। तलाशी में दस्तावेज जाली मिले, पूछताछ में फर्जी दस्तावेज बनाकर नेपाल भेजने वाले तीन और लोगों को हिरासत में लिया गया। जिसमे अब्दुल सलमान, राजन मद्धेशिया निवासी सोनौली, प्रेमचंद गुप्ता निवासी नौतनवा बताया। एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि विदेशी नागरिक एवं तीन युवको के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा दिया गया।