Breaking News

स्मार्टफोन चोरी या खोने पर नहीं होना पडे़गा परेशान,बस करें ये छोटा सा काम….

नई दिल्ली, स्मार्टफोन चोरी हो जाए या खो जाए तो बहुत परेशानी होती है. लेकिन ऐसी स्थिति के लिए यदि पहले से तैयारी कर ली जाए तो इस समस्या से निपटना बहुत आसान हो जाता है.

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

इस त्योहारी सीजन अगर आप स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो उसे सुरक्ष‍ित करने के उपाय भी कर लीजिए. मोबाइल अथवा स्मार्टफोन का चोरी होना अब आम हो गया है. लेक‍िन आप चोरी होने और स्मार्टफोन के किसी वजह से डैमेज होने के नुकसान से बचने की खातिर एक कदम उठा सकते हैं, जिससे आपको नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा.

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

इस दिवाली अगर आप कोई महंगा मोबाइल फोन ले रहे हैं, तो उसके लिए ‘मोबाइल इंश्योरेंस’ भी ले लें. ये इंश्योरेंस आपके मोबाइल के चोरी होने पर न सिर्फ आपका नुकसान कम करेगा. बल्क‍ि आपका स्मार्टफोन किसी वजह से टूट भी जाता है, तो भी आपको पूरी भरपाई की जाएगी.  अन्य बीमा उत्पादों की तरह ही इस इंश्योरेंस में भी आपके मोबाइल फोन के लिए कुछ जोख‍िमों के बदले कवर हासिल होता है. यह इंश्योरेंस आपके फोन के चोरी हो जाने पर, खो जाने पर, डैमेज होने पर कवर मुहैया करता है.मोबाइल के लिए इंश्योरेंस आप बिलिंग के दिन ही या फिर पांच दिन की अवध‍ि के भीतर खरीद सकते हैं. इसके ल‍िए आपको प्रीम‍ियम कितना भरना होगा. यह इस पर निर्भर करेगा कि आपके फोन की कीमत क्या है. जितनी ज्यादा कीमत होगी, प्रीम‍ियम भी उतना ही ज्यादा होगा.

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

ज्यादातर कंपनियां आपको मोबाइल पर 6 महीने या एक साल की वारंटी देती हैं. ऐसे में मोबाइल इंश्योरेंस लेते वक्त ध्यान रखें कि आप उन चीजों के लिए ही इसे लें, जो वारंटी में शामिल नहीं है. तब ही इंश्योरेंस लेना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. इंश्योरेंस लेने से पहले इससे जुड़े हर नियम व शर्त को अच्छे से जान लें और समझ लें. ताकि बीमा लेने के बाद आपके सामने किसी भी तरह की दिक्कत पेश न आए.

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

यह बीमा कवर आपको आम तौर पर एक साल के लिए मिलता है. हालांकि अब कई ऐसी कंपनियां हैं, जो एक साल से ज्यादा समय की खातिर भी बीमा प्रदान करती हैं. मोबाइल बीमा जब आप लेते हैं, तो ये निम्न चीजें कवर करता है. फोन टूटने पर ,खो जाने पर ,चोरी होने पर , दंगों में खो जाने पर मिलता है. गलत इंस्टॉलेशन की वजह से हुए नुकसान समेत अन्य शामिल होते हैं. कई कंपनियां ऐसा इंश्योरेंस भी मुहैया कराती हैं, जहां अगर चोरी होने के बाद आपके फोन से कॉल किए गए हैं, तो उसका जो भी बिल होगा वह भी कवर होगा.

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..