Breaking News

कर्नाटक में दर्दनाक बस हादसा, बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

कर्नाटक,मांड्या जिले के कनागनामराडी गांव में शनिवार एक बस के सड़क से फिसल कर वी सी नहर में गिर जाने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी।मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पांडवपुरा से मांड्या आ रही बस दोपहर करीब 12 बजे सड़क से फिसल कर विश्वेश्वरैया नहर में जा गिरी। अब तक 23 शव निकाले जा चुके हैं और नहर से दो-तीन और शवों के मिलने की आशंका है।हादसे का मुख्य कारण चालक की लापरवाही है क्योंकि नहर और सड़क के बीच में पर्याप्त जगह है। मृतकों में 10 महिलाएं, छह पुरुष, तीन लड़कियां और चार लड़के हैं।बस में कम से कम पांच स्कूली बच्चे भी सवार थे।

दुर्घटना के समय सातवीं कक्षा का छात्र रोहित बस की खिड़की से कूद कर जान बचाने में कामयाब रहा। वह तैर नहर से बाहर आया। वह हालांकि सदमे में है जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। नहर में पानी का प्रवाह बंद करके शवों की तलाश की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया है। श्री मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘‘कर्नाटक के मांड्या में हुए बस हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें दुख की इस घड़ में शक्ति प्रदान करे।’’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट पर जारी संदेश में कहा, ‘‘ कर्नाटक के मांड्या जिले में एक भीषण बस दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ।मैं मृतकों के परिजनों के प्रति सम्वेदना प्रकट करता हूं अौर घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने घटना पर शोक जताते हुए संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये हैं।