Breaking News

फिल्म ‘शोले’ और ‘अपमान की आग’ से पहचान बनाने वाले एक्टर-डायरेक्टर का निधन

मुंबई, फिल्म ‘शोले’ और ‘अपमान की आग’ जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले एक्टर व शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी का मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में निधन हो गया। जोशी ने 84 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले में स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा। उनके निधन को लेकर फिल्म समीक्षक कोमल नाहाटा ने भी ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि मशहूर एक्टर व गुजराती थिएटर के डायरेक्टर अरविंद जोशी का निधन हो गया है।

कोमल नाहाटा ने अरविंद जोशी के निधन की जानकारी देते हुए लिखा, “गुजराती थिएटर के पूर्व एक्टर-डायरेक्टर का निधन हो गया है। शरमन जोशी, बेटी मानसी जोशी रॉय और उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं हैं.” बता दें कि अरविंद जोशी ने फिल्म ‘अपमान की आग’, ‘शोले’ और ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 29 जनवरी की सुबह मुंबई के नानावटी अस्पताल में आखिरी सांसें लीं. उन्हें किसी भी तरह की कोई बीमारी या परेशानी नहीं थी।

अरविंद जोशी ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ गुजराती नाटकों में भी काम किया है। अरविंद जोशी के दो बच्चे हैं, जिनमें से बेट का नाम शरमन जोशी है तो वहीं बेटी का नाम मानसी जोशी है। अरविंद जोशी भी कलाकारों के परिवार से ही ताल्लुक रखते थे। वो तो एक्टर थे ही, साथ ही उनके बेटे शरमन जोशी और दामाद रोहित रॉय भी एक्टर हैं। इसके साथ ही अरविंद जोशी की बहन सरिता जोशी भी मशहूर एक्ट्रेस थीं।