Breaking News

पूर्व आइएएस अफसर को याद आये अखिलेश यादव, उनके कार्यकाल को सराहा

लखनऊ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल को एक सेवानिवृत्त आइएएस अफसर ने याद कर उनकी सराहना की।

सेवानिवृत्त आइएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट कर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल को यादकर उनकी सराहना की।

सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट कर कहा, ” मैंने IAS अधिकारी रहते पिछली सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाया, तब भाजपा के बड़े बड़े नेता मेरी पीठ थपथपाते थकते नहीं थे। पूर्व CM @yadavakhilesh ने कभी मेरे आंदोलन को निजी तौर पर नहीं लिया। पर आज ‘अभिव्यक्ति की आज़ादी’ की बात करने वाली सरकार का रवैया देख आश्चर्यचकित हूँ, स्तब्ध हूँ।

दरअसल, सेवानिवृत्त आइएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज हो गई है, उन पर आरोप है कि सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर सूूूर्य प्रताप सिंह ने सरकार विरोधी भ्रामक पोस्‍ट डाली थी। इस मामले को लेकर सचिवालय चौकी प्रभारी सुभाष सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आरोप है कि सूर्य प्रताप सिंह ने मुख्य सचिव पर कोरोना टेस्ट को लेकर डीएम को हड़काने की फर्जी खबर पोस्ट की थी। जिसपर उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज की गई है।

FIR दर्ज होने के बाद सूर्य प्रताप सिंह ने कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा कि टीम-11 पर किए मेरे ट्वीट को लेकर सरकार ने मेरे खिलाफ मुक़दमा कर दिया है। सबसे पहले तो मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश सरकार की पॉलिसी पर दिए ‘No Test, No Corona’ वाले बयान पर मैं अडिग हूं, और सरकार से निरंतर सवाल पूछता रहूंगा।

पूर्व मे, सेवानिवृत्त आइएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव सरकार का भी कई मुद्दों पर विरोध किया था और समाजवादी सरकार के खिलाफ कई आंदोलन भी चलाये थे। सूर्य प्रताप सिंह ने इस संबंध मे अखिलेश यादव की तारीफ करते हुये कहा कि उन्होने कभी मेरे विरोध को निजी तौर पर नही लिया। लेकिन ‘अभिव्यक्ति की आज़ादी’ की बात करने वाली वर्तमान बीजेपी सरकार का रवैया देख आश्चर्यचकित हूँ, स्तब्ध हूँ।