देश की पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक कार लाँच, जानिये खूबियां और कीमत ?

नयी दिल्ली,देश की पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक कार लाँच हो गयी है। यात्री वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने देश की पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना इलेक्ट्रिक लाँच करने की घोषणा की है जिसकी अखिल भारतीय कीमत 25.30 लाख रुपये है और यह पूर्ण चार्ज में 452 किलोमीटर चलती है।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने मंगलवार को इस एसयूवी को लाँच करते हुये कहा कि इसके पावरट्रेन में 136 पीएस मरमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर है जिसे 39.2 किलोग्राम आवर एंडवास्ड लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी से बिजली मिलती है। यह मोटर 40.27 केजीएम टॉर्क बनाती है और यह मात्र 9.7 सेकेंड में 100किलोमीटर प्रति घंटे की गति देने सक्षम है। डीसी से 57 मिनट में इसकी बैटरी 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। एसी से 6 घंटे में बैटरी पूरी चार्ज होती है।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

उन्होंने कहा कि इस एसयूवी को वर्ष 2018 में जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था और अभी यूरोप, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और ब्रिटेन सहित दुनिया के कई देशों में इसकी बिक्री हो रही है। अब इसको भारतीय बाजार में उतारा गया है। युवाओं को ध्यान में रखते हुये इसको डिजाइन किया गया है। इसके आतंरिक और वाह्य साज सज्जा पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें चार मोड ईकोए ईको प्लसए कंफर्ट और स्पोर्ट शामिल है। सुरक्षा की दृष्ट से इसमें छह एयर बैग दिये गये हैं।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

सड़क पर वाहन के चलने के दौरान लोगों को पता चले की कोई वाहन आ रहा है इसलिए इसमें आवाज भी आती है। इसमें इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ ही स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया गया है। श्री किम ने कहा कि इस पर तीन वर्ष और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी मिलेगी। इसकी हाई वोल्टेज बैटरी पर आठ वर्ष या 1.60 लाख किलोमीटर की वारंटी मिलेगी। इसकी अखिल भारतीय कीमत 25.30 लाख रुपये है लेकिन डुअल टोन बॉडी कलर के लिए 20 हजार रुपये अतिरिक्त चुकाना पड़ेगा।

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….