Breaking News

पहली इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च,कीमत बस इतनी….

नई दिल्ली,टाटा मोटर्स ने पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है. टाटा ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक कार टाटा टिगोर का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया है. टिगोर में 16.2 kWh बैटरी लगी हुई है और फुल चार्जिंग पर टिगोर 142 किमी की दूरी तय कर सकती है.वहीं टाटा इस कार पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है.  इनकी कीमत क्रमश: 9.99 लाख रुपये और 10.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली, TCS और सरकारी FAME इन्सेंटिव शामिल) रखी गई है.

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

Tigor EV को फिलहाल फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है और FAME सब्सिडी केवल उन व्हीकल्स को मिलेगी जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए इस्तेमाल की जाएंगी या जो कमर्शियल इस्तेमाल के लिए रजिस्टर होंगी. Tigor EV को FAME इंडिया स्कीम फेज-II के तहत 1.62 लाख रुपये सरकारी इन्सेंटिव दिया गया है.

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

टाटा की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक व्हीकल Tigor EV Xm और XT वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी और इसमें तीन एक्सटीरियर कलर्स- वाइट, सिल्वर और ब्लू मिलेंगे. इसमें बेसिक सेफ्टी इक्विपमेंट जैसे- डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, रियर पार्किंग सेंसर, ओवर स्पीडिंग अलार्म और 1 जुलाई से अनिवार्य होने वाले सारे नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

Tigor EV को 16.2kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है, जो 72V, 3-फेज AC इंडक्शन मोटर के जरिए 41hp का पावर और 105Nm का टॉर्क जनरेट करता है. Tigor EV को स्टैंडर्ड वॉल सॉकेट से 6 घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं कंपनी का दावा है कि DC 15kW फास्ट चार्जर से यही काम 90 मिनट में किया जा सकता है.

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

टाटा का दावा है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 142km तक चलाया जा सकता है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार के साथ बैटरी पैक के साथ थ्री-ईयर/1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है.

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल…

अब पेड़-पौधों का मांस खाएंगे लोग, जानवर के मीट जैसा होगा स्वाद

कुत्ता समझकर पाल रही थी ये महिला,असल में निकला ये जानवर….

दुनिया में आ गया है एलियन,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद…