Breaking News

कमान संभालते ही धोनी ने पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा को लेकर कही ये बात?

मुम्बई,  चेन्नई सुपर किंग्स की कमान फिर से संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा पर कप्तानी का दबाव पड़ रहा था, जिससे उनका प्रदर्शन भी प्रभावित हो रहा था।

सनराइज़र्स हैदराबाद को 13 रन से हराने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए धोनी ने कहा कि इस सीज़न में जडेजा को कप्तानी देने की योजना पहले से ही थी। हालांकि जब जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया तो लोगों ने उनके निर्णय का पूरा सम्मान किया।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “जडेजा को पिछले सीज़न से ही पता था कि वह इस साल कप्तानी करने जा रहे हैं। पहले दो मैचों में मैं उनके सहायक की भूमिका में था और फिर मैंने उनसे कहा कि वह अपने निर्णय ख़ुद लें। जब आप कप्तान बन जाते हो, तो कई चीज़ें आपके दिमाग़ को प्रभावित करती हैं। मुझे लगता है कि कप्तानी से उनकी तैयारी और प्रदर्शन प्रभावित हुआ।”

उन्होंने आगे कहा, “एक खिलाड़ी से कप्तान बनना एक धीमी प्रक्रिया होती है। आपको मैच के महत्वपूर्ण क्षणों में अपनी ज़िम्मेदारी लेते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होते हैं। जब आप कप्तान बन जाते हैं तो आपको अपने खेल के अलावा भी कई चीज़ों पर ध्यान देना होता है।”

धोनी को उम्मीद है कि अब जडेजा की फ़ॉर्म फिर से वापस आ सकेगी। उन्होंने कहा, “जडेजा इतना दबाव ले रहे थे कि उनसे कैच छूटने लगे थे। अमूमन ऐसा नहीं होता है। इसके अलावा बाक़ी खिलाड़ी भी फ़ील्डिंग में ग़लतियां कर रहे थे। हमने इस सीज़न अब तक 17-18 कैच छोड़े हैं। लेकिन अब हमें उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे।”