Breaking News

यूपी मे किसानों को साधन सहकारी समितियों पर मिलेगी, विशेष सुविधा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश मे साधन सहकारी समितियों पर खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान रखा जाये।

श्री वर्मा आज विधान भवन स्थिति अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय कार्याे की समीक्षा कर रहे थे।

किसानों को खाद वितरण में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही होनी चाहिए।

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

प्रदेश के समस्त जिला सहकारी बैंकों में नेटवर्क की कनेक्टविटी की कठिनाई को दूर कराने हेतु सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये।

इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाये।

उन्होने कहा कि विभागीय लक्ष्यों के पूर्ति समय से सुनिश्चित किया जाये और साधन सहकारी समितियों को गतिशील बनाते हुए किसानो को खाद बीज आदि को उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नही आने पाये।

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

उन्होने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि किसानों को योजनाओं से लाभान्वित करने में किसी भी प्रकार उदासीनता और लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेंगी।

उन्होने जिला सहकारी बैंकों द्वारा वर्तमान में बैंक के अन्तर्गत संचालित मुख्य शाखा को माडल शाखा बनाये जाने पर बल देते हुए कहा कि  इस दिशा में जो भी कार्य किये जाने है वह सभी आवश्यक कार्य कराते हुए शीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करे।

समीक्षा के दौरान उन्होने पाया कि खरीफ एवं रबी में वर्ष 2018-19 में फसल बीमा योजना के अन्तर्गत 12429 किसानों को लाभान्वित किया गया है।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

इस योजना के तहत किसानों को समयानुसार लाभान्वित कराया जाये तथा इसका ध्यान अवश्य रखा जाये। सहकारी समितियों की जमीन को समितियों के नाम दर्ज कराये जाने की कार्यवाही कराते हुए दर्ज करायी जाये।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

इस अवसर पर प्रमुख सचिव सहकारिता श्री एम0वी0एस0रामी रेडडी, अपर निबंधक एवं अपर आयुक्त सहकारिता श्री आन्द्रा वामसी, यू0पी0सी0बी0 के प्रबन्ध निदेशक श्री भूपेन्द्र कुमार व नाबार्ड के अधिकारी सहित अन्य सम्बधित अधिकारी उपस्थित थे।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…