Breaking News

वंचित समाज की लड़ाई को मिलेगा बल : फ़तेह बहादुर

लखनऊ, सामाजिक संस्था बहुजन भारत ने अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है।

संस्था के अध्यक्ष एवं पूर्व आईएएस कुंवर फ़तेह बहादुर ने कहा कि अखिलेश यादव के विधानसभा में मौजूद रहने से राज्य की भाजपा सरकार सदन में वंचितों की आवाज को दबा नहीं पायेगी और अगर राज्य में कहीं भी किसी भी जिले में शोषितों और वंचितों पर कोई ज्यादती होती है तो अखिलेश के नेतृत्व में सपा सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में सशक्त विपक्ष के रूप में सपा के रहने से शोषित-वंचित बहुजन समाज का आन्दोलन मजबूत होगा और अखिलेश की अगुवाई में समाजवादियों के साथ अम्बेडकरवादी मिलकर वंचितों के खिलाफ होने वाले अत्याचार के विरोध में अपनी लड़ाई लड़ेंगे।

संस्था मुख्यालय पर हुई बैठक में कुंवर फ़तेह बहादुर ने राज्य की योगी सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में गरीबों को तीन माह तक मुफ्त राशन दिए जाने के फैसले पर कहा कि सरकार को इन वर्गों के लिए स्थायी भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए, इन वर्गों के लिए रोजगार व सरकारी नौकरी देने की व्यवस्था हो जाय तो सरकार को आये दिन राज्य की अधिकांश आबादी के लिए मुफ्त में राशन की व्यवस्था नहीं करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन का लाभ दे रही है। इससे साफ़ है कि प्रदेश की दो-तिहाई जनता गरीबी की रेखा के नीचे जीवन-यापन कर रही है, इन्हें नौकरी और रोजगार देकर ही आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है, और ये जिम्मेदारी राज्य की भाजपा सरकार की है। संस्था के महासचिव चिंतामणि ने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई को मिलकर ही लड़ना होगा। अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही समाजवादी और आंबेडकरवादी मिलकर इस लड़ाई को और प्रभावी तरीके से लड़ेंगे। इस मौके पर संस्था के उपाध्यक्ष नन्द किशोर, नवल किशोर, कोषाध्यक्ष रामकुमार गौतम, संयुक्त सचिव कृष्ण कन्हैया पाल, सत्यभान आदि मौजूद थे।