Breaking News

इस तारीख से एक बार फिर पटरी पर दौड़ सकती है मेट्रो ट्रेन

एक सितम्बर से पटरी पर दौड़ सकती है मेट्रो

नयी दिल्ली, कोरोना महामारी के कारण पिछले पांच महीने से बंद दिल्ली मेट्रो आगामी एक सितम्बर से एक बार फिर पटरी पर दौड़ सकती है।

सरकारी सूत्रों ने आज यहां बताया कि कोरोना महामारी के देश भर में पूर्णबंदी के विभिन्न चरणों के बाद अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है और अनलॉक 3 की अवधि 31 अगस्त को समाप्त हो रही है।

एक सितम्बर से देश भर में अनलॉक 4 की प्रक्रिया शुरू होगी जिसकी तैयारियों और दिशा निर्देशों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि एक सितम्बर से मेट्रो के संचालन की अनुमति दी जा सकती है। हालाकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मेट्रो की सेवा का संचालन सभी यात्रियों के लिए किया जायेगा या नहीं। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि शुरू में केवल सरकारी कर्मचारियों और आपात सेवाओं से जुड़े लोगों को मेट्रो में सफर की अनुमति दी जायेगी।

दिल्ली सरकार का रूख इस बारे में पहले से ही सकारात्मक है और दिल्ली मेट्रो का कहना है कि वह सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप मेट्रो चलाने के लिए तैयार है। दिल्ली मेट्रो ने इसके लिए सभी जरूरी तैयारी कर ली है और उसे बस सरकार से हरी झंडी का इंतजार है।

दिल्ली मेट्रो ने घाटे का हवाला देते हुए अगस्त माह से कर्मचारियों के भत्तों में कटौती की घोषणा की है। सूत्रों ने कहा है कि अनलॉक 4 में स्कूल , कालेज और सिनेमा हाल के खुलने की संभावना न के बराबर है।