सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिलेगा ये तोहफा….

नई दिल्ली, सरकार के दूसरे कार्यकाल के साथ सरकारी कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं कि उन्हें वेतन वृद्धि का तोहफा मिल सकता है. सातवें वेतन आयोग की सिफारिश से परे केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों ने न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी पर लंबे समय से सरकार के सामने अपनी मांग रखी हुई है.

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट 5 जुलाई को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत किया जाना है. सभी की निगाहें बजट पर होंगी क्योंकि भारत की अर्थव्यवस्था ने 2018-19 में 6.8 प्रतिशत की 5 साल की कम वृद्धि दर्ज की है. उम्मीदें भी होंगी कि मंत्री सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हैं. इसके अलावा, भारतीय रिजर्व बैंक  की हालिया रेपो दर में कटौती को कम बजट के बावजूद एक स्वस्थ बजट के संकेत के रूप में भी देखा जा सकता है.

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

इसलिए, अगर सरकार वास्तव में मांग के हिसाब से स्पाइक के लिए बाजार में ज्यादा पैसा पहुंचाना चाहती है, तो कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन वृद्धि की भी उम्मीद की जा सकती है. इसके अलावा, मीडिया रिपोर्टें थीं कि नए वित्त मंत्री को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों और केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों की मांगों के बारे में जानकारी दी गई थी. इसलिए, यह उम्मीद की जा सकती है कि केंद्रीय मंत्री निश्चित रूप से कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पर विचार करेंगे.

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

केंद्रीय सरकारी कर्मचारी अपने वर्तमान मूल वेतन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं. वर्तमान में उन्हें न्यूनतम वेतन 18,000 रुपये मिल रहा है, लेकिन 8000 रुपये की वृद्धि की मांग है. इसका मतलब है कि वे चाहते हैं कि केंद्र 26,000 रुपये के संशोधित वेतन पाने के लिए फिटमेंट फैक्टर को 3.68 गुना बढ़ाए.

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल…

अब पेड़-पौधों का मांस खाएंगे लोग, जानवर के मीट जैसा होगा स्वाद

कुत्ता समझकर पाल रही थी ये महिला,असल में निकला ये जानवर….

दुनिया में आ गया है एलियन,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद…