Breaking News

भारत की टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, कुलदीप यादव का करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

राजकोट, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से मात देकर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।  भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट ढाई दिन में ही जीत लिया और 98.5 ओवरों के अंदर वेस्टइंडीज की दोनों पारियों को समेट दिया।भारत की टेस्ट इतिहास में भी यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

पेट्रोल-डीजल पर राहत के बाद फिर बढ़े दाम, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत

आयोग ने चुनाव की तारीखों का किया ऐलान

 बल्लेबाज़ों के रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन और गेंदबाज़ों के निर्दयी प्रहार की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने फॉलोऑन को मजबूर हुई वेस्टइंडीज़ के खिलाफ घरेलू पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन शनिवार को मैच निपटाते हुये पारी और 272 रन से अपने टेस्ट इतिहास की भी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली। राजकोट में जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने घरेलू धरती पर जीत का शतक पूरा कर लिया है। अपने घर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में भारत से आगे ऑस्ट्रेलिया (238), इंग्लैंड (217) और साउथ अफ्रीका (104) की टीमें हैं।

सीबीआई के विरोध के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी व तेजस्वी यादव को जमानत मंजूर

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा

भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 649 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद वेस्टइंडीज को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया और दूसरी पारी में केवल डेढ़ सत्र में 196 रनों पर समेट से जीत दर्ज कर ली। मेहमान टीम दूसरी पारी में 50.5 ओवर खेल पाई।

दूसरी पारी में भारत के लिए कुलदीप यादव ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 57 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। वहीं पहली पारी में सबसे ज्यादा चार विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को तीन विकेट मिले । वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज कीरोन पॉवेल ने सर्वाधिक 83 रन  93 गेंदों का सामना करके बनाये। उन्होने आठ चौके तथा चार छक्के लगाए।

वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में रोस्टन चेज ने 53 और कीमो पॉल ने 47 रन बनाए।भारत के लिए पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 139, पृथ्वी ने 134, जडेजा ने नाबाद 100, पुजारा ने 86 रनों की पारियां खेली थीं और इसी कारण मेजबान पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चे को दिया विस्तार, पांच फ्रंटल संगठनों सहित जिलाध्यक्षों की सूची की जारी

CBSE ने 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में किया ये बड़ा बदलाव….

ऑनलाइन वीडियो के आगे टीवी हुआ पीछे, जानिये भारतीय क्या-क्या देखतें हैं ?

मुख्यमंत्री योगी द्वारा की गईं नियुक्तियों को लेकर, हुआ बड़ा खुलासा

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

तोक्यो ओलंपिक 2020 – इस खेल को ओलंपिक से किया जा सकता है बाहर