Breaking News

उन्नाव में पत्रकार की हत्या का हुआ पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

उन्नाव , उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले की गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में पत्रकार की हत्या के मामले का खुलासा करते हुये पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सहजनी दूधमंडी के सामने शुक्रवार शाम हुई पत्रकार की हत्या भाड़े के शूटरों से कराई गई थी। पुलिस जांच में इसका खुलासा हुआ है। पुलिस ने तीन आरोपितो को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है। हत्या में फरार चल रहे अन्य नामजद आरोपियों और शूटरो को गिरफ्तारी के लिए कई टीमें आसपास के जिलो में दबिश दे रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपितो को गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होने बताया कि गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्हनगर निवासी शुभम मणि त्रिपाठी उर्फ निक्कू (25) पेशे से पत्रकार था। शुक्रवार सुबह किसी कार्य से उन्नाव कहचरी आया था जहां से काम खत्म करने के बाद वह शाम चार बजे अपने साथी के साथ बाइक से घर जा रहा था कि तभी रास्‍ते में सहजनी मोड़ स्थित दूध मंडी के पास सूनसान रास्‍ता होने पर भाड़े के शूटरो ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर शुभममणि की हत्या कर मौके से भाग निकले।

घटना के बाद मृतक पत्रकार के भाई की तहरीर पर पुलिस ने भू-माफिया दिव्या अवस्थी समेत दस लोगो पर हत्या का केस दर्ज किया था। मंगलवार की शाम तीन बजे पुलिस लाइन सभागार में घटना का खुलासा करते हुए एएसपी उत्तरी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि पत्रकार की हत्या भाड़े के शूटरों ने की थी। पुलिस ने गंगाघाट के अहमदनगर के रहने वाले शहनवाज अंजर, अफसर व अब्दुल को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है।

एएसपी ने बताया कि आरोपित शहनवाज ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दिव्या अवस्‍थी का थाना क्षेत्र में प्लाटिंग का कार्य चलता है, जिसको मोनू देखता है। उधर, मृतक शुभममणि द्वारा अवैध निर्माण की खबर चलाए जाने के बाद राजस्व विभाग द्वारा अवैध निर्माण को गिरा दिया गया था। जिसके बाद ही दिव्या ने शुभममणि को रास्ते से हटाने का प्लान सोच लिया था।

उन्होने बताया कि पूर्व की रंजिश व लाकडाउन के दौरान दिब्‍या व मोनू के विरूद्ध मृतक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट लगातार डाली जा रही थी जिसके बाद दिव्या नें मोनू को बुलाकर शुभममणि को रास्ते से हटाने की बात कही। तभी मोनू ने अपने साथी अफसर, अब्दुल के साथ मिलकर चार लाख रूपए की बात तय कर बीस हजार एडवांस में देकर बाहर से शूटरो को बुलाया और शुभममणि की हत्या करवा दी।

पुलिस ने हत्या में फरार चल रही दिव्या अवस्थी पर दस हजार, राघवेन्द्र व मोनू पर पांच-पांच हजार का ईनाम घोषित किया गया है। पुलिस का दावा है कि फरार चल रहे लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
सं प्रदीप