Breaking News

जानिए लखनऊ में कल से क्या खुलेंगा और क्या नहीं

लखनऊ , उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार से कुछ शर्ताें के साथ मंदिर,रेस्टोरेंट और माल खुल जायेंगे । इसी तरह मंगलवार से राजधानी के वाजिद अली शाह चिड़ियाघर को भी खोल दिया जायेगा ।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार मंदिर में एक साथ पांच लोगों को ही प्रवेश दिया जायेगा । दर्शन करने वालों के लिये मास्क आवश्यक होगा। मंदिर में घंटे नहीं बजाये जा सकते इसलिये उन्हें उतार लिया गया है । मंदिर में बैठकर भजन करने की इजाजत नहीं होगी । भजन के रिकार्ड बजाये जा सकते हैं। दर्शन का इंतजार कर रहे लोगों को एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाये रखनी होगी । मंदिर के बाहर सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा । ऐसी ही व्यवस्था मस्जिद चर्च और गुरूद्वारे में करनी होगी ।

इसी तरह रेस्टोरेंट में भी दूरी का पालन करना होगा । ग्राहक एक टेबुल छोड़कर बैठेंगे । मैन्यू कार्ड नहीं दिया जायेगा बल्कि फोन पर ही मैन्यू आयेगा । उसी के अनुसार आर्डर देना होगा । पेमेंट भी नगद नहीं आनलाईन ही लिया जायेगा । रेस्टोरेंट के गेट पर थर्मल स्क्रिनिंग होगी और जिसमें बुखार के लक्ष्ण दिखाई देंगे उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जायेगा । एकल सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को अभी बंद रखा गया है ।