Breaking News

पीड़ित महिला आईएएस अफसर के समर्थन मे मायावती के ट्वीट ने किया कमाल ?

लखनऊ , एक पीड़ित महिला आईएएस अफसर के समर्थन मे मायावती के ट्वीट ने कमाल कर दिया है ? इससे पहले हरियाणा में 2014 बैच की आईएएस अधिकारी रानी नागर ने गुरूवार को फेसबुक में एक पोस्ट के जरिये अपनी तथा बहन रीमा नागर की जान को खतरा बताया और इस्तीफा देने की बात कही थी।

मैं Rani Nagar पुत्री रतन सिंह नागर निवासी गाजियाबाद, गांव बादलपुर तहसील दादरी जिला गौतमबुद्धनगर, आप सभी को सूचित करना चाहती हूं, मैंने यह निर्णय लिया है कि आईएएस के पद से इस्तीफा दूंगी। अभी चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगा हुआ है, इस कारण मैं व मेरी बहन रीमा नागर चंडीगढ़ से बाहर नहीं निकल सकते। चंडीगढ़ से आगे मार्ग में गाजियाबाद तक रास्ते भी बंद हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद अपने कार्यालय में इस्तीफा देकर व सरकार से नियमानुसार अनुमति लेकर बहन रीमा नागर के साथ वापस अपने पैतृक शहर गाजियाबाद आऊंगी।

उन्होने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें उन्होंने बहन रीमा नागर और खुद की जान को खतरा बताया है।रानी नागर ने बताया था कि वह दिसंबर 2019 से बहन के साथ चंडीगढ़ के सेक्टर-6 स्थित यूटी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 311 में किराए पर रह रही हैं। Rani Nagar ने वीडियो में दोनों बहनों की जान को खतरा बताते हुए एक केस नंबर भी बताया। इसे लेकर लोगों से अपील की है कि अगर उनके साथ कोई घटना होती है या वे कहीं गायब हो जाती हैं तो उनके केस नंबर के जरिए पर पता लगाया जाए।

सूत्रों के अनुसार, आईएएस रानी नागर ने वर्ष 2018 में पशुपालन विभाग में अतिरिक्त सचिव रहते तत्कालीन एसीएस सुनील गुलाटी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वह इन दिनों निदेशक अर्काइव के पद पर हैं।

इस पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दो ट्वीट कर रानी नागर के उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी का हवाला देते हुये केन्द्र सरकार और हरियाणा सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की।

सुश्री मायावती ने शनिवार को एक के बाद एक दो ट्वीट के जरिये कहा “ यूपी के जिला गौतम बुद्ध नगर की मूल निवासी और हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर द्वारा, अपने कुछ उच्च अधिकारियों पर उत्पीड़न तथा बहन सहित जान को खतरे के विरोध में इस्तीफा देने की बात अति-गंभीर मामला है। सरकार इसका तुरन्त उचित संज्ञान ले। ”

उन्होने कहा “ अनेकों शिकायतों के बावजूद उक्त महिला आईएएस अधिकारी के खिलाफ जारी उत्पीड़न मामले की उच्च स्तरीय जाँच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये। यह बसपा की हरियाणा तथा केन्द्र सरकार से माँग है। ”

सूत्रों के अनुसार, मायावती के ट्वीट के बाद हड़कंप मच गया। हरियाणा सरकार हरकत में आ गई है। अब मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से रानी नागर से संपर्क किया जा रहा है और पूरे मामले की जानकारी हासिल की जा रही है।