Breaking News

राष्ट्रमंडल सीनियर चैंपियनशिप में, भारत की मीराबाई चानू ने स्वर्ण पदक जीता

नयी दिल्ली,  पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित भारत की मीराबाई चानू ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल सीनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत लिया। चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में कुल 191 किलोग्राम वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 84 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 107 किग्रा वजन उठाया। चानू को स्नैच के लिए सोना मिला।

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

भारतीय दल ने इस चैंपियनशिप में सीनियरए जूनियर और युवा वर्गों में आठ स्वर्ण,  तीन रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल 13 पदक जीते हैं। अगले वर्ष होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन प्रक्रिया 18 महीनों की अवधि में छह टूर्नामेंटों में भारात्तोलन के प्रदर्शन पर आधारित होगी जिसमें से चार सर्वश्रेष्ठ परिणामों पर विचार किया जाएगा। चानू के अलावा एक अन्य भारोत्तोलक झिली दालाबेहरा ने महिला 45 किग्रा वर्ग में कुल 154 किग्रा वजन उठाया और सोना जीता।

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

45 किग्रा स्पर्धा ओलंपिक स्पर्धा नहीं है। उन्होंने स्नैच में 70 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 94 किग्रा वजन उठाया। सोरोईखाईबाम बिंदयारानी देवी और मतासा संतोषी ने 55 किग्रा वर्ग में क्रमशरू स्वर्ण और रजत पदक जीता। पुरुष सीनियर वर्ग के 55 किग्रा में रिषिकांत सिंह ने 235 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने स्नैच में 105 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 130 किग्रा वजन उठाया।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….