Breaking News

नौटंकी कलाकारों ने फिरोजाबाद में दिया स्वच्छता संदेश, लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

लखनऊ, नौटंकी कलाकारों ने फिरोजाबाद में स्वच्छता संदेश बहुत मनोरंजक ढंग से दिया। जिस पर लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

“स्वच्छ भारत मिशन” के तहत फिरोजाबाद नगर निगम क्षेत्र में आज नौटंकी का आयोजन किया गया । नौटंकी का मुख्य उद्देश्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता संदेश को आम जनता तक पहुंचाना है।  है और उसमें जनता कितनी भागीदारी निभा रही है।

अपने कार्यक्रम में नौटंकी कलाकारों ने आम जनता से कहा कि खुले में कूड़ा डालने से लोग बचने लगे हैं और इसकी सबसे बड़ी वजह है ,आम जनमानस में जागरूकता शहर की जनता जागरूक होती है तो शहर का वातावरण  हमेशा स्वच्छ रहता है। वातावरण को स्वच्छ रखना हमारी पहली प्राथमिकता भी होनी चाहिए और इसी प्राथमिकता को सरकार एक मिशन मान चुकी है।

नौटंकी कलाकारों ने लोगों को आगाह किया कि गंदगी फैलाने वालों पर अब सरकार आर्थिक दंड भी लगा रही है। इस स्वच्छता कार्यक्रम  के जरिए नौटंकी कलाकारों ने जनता को सोचने पर मजबूर कर दिया कि कूड़े का अलग-अलग रखरखाव जरूरी है। नौटंकी में जहां एक तरफ कलाकारों ने अपना हुनर दिखाया तो वहीं दर्शकों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।