Breaking News

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे नया कोरोना वायरस जांच संग्रह केंद्र शुरू

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे कोरोना वायरस की जांच के लिए एक नया संग्रह केंद्र शुरू किया गया है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना वायरस की जांच के लिए एक नया संग्रह केंद्र शुरू किया गया है।

लॉकडाउन के दौरान रसोई गैस की बढ़ी मांग, सरकार करेगी ये काम ?

मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी. बी. सिंह ने शिवपुर स्थित इस केंद्र का उद्घाटन किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 28 दिन के अन्दर विदेश अथवा प्रदेश के बाहर से आये ऐसे व्यक्तियों जिन्हें बुखार, खांसी एवं सांस लेने में तकलीफ अथवा किसी कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में रहे हों अथवा किसी ऐसे विदेशी व्यक्ति के सम्पर्क में रहे हो, जिनमें संक्रमण के लक्षण हो अथवा हाल में मरकज निजामुद्दीन दिल्ली से आये हुये जमात के सदस्य होंं, उनके तत्काल जांच की व्यवस्था की गयी है।
उन्होंने बताया कि माइक्रोबायोलाजी बीएचयू में अब जांच के लिये तीन मशीनेंं काम कर रही हैंं, जिनसे अधिक से अधिक व्यक्तियों की जांंच की जा रही है।

वास्तविक और जिम्मेदार समाचार के लिये मीडिया इंडस्ट्री की आर्थिक मदद करे सरकार

डॉ0 सिंह ने बताया कि गुरुवार को वाराणसी शहरी क्षेत्र के विभिन्न वार्डोंं में अब तक 7276 मरीज देखे गये। जिनमें 738 सामान्य सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीज पाये गये। उन्होंने बताया कि आज जिले के 2552 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी। सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, आराजीलाईन, सेवापुरी, बड़ागांव, चिरईगांव और भेलूपुर, में चिकित्सा अधीक्षकों, प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों एवं स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों द्वारा फ्रन्टलाईन वर्करों को कोरोना से बचाव एवं उपचार, निरोधात्मक कार्यवाही तथा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि बताया की 28 व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण की जांच के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुर वाराणसी हेतु संदर्भित किया गया।