Breaking News

यूपी पुलिस की इस ज्यादती और भेदभाव पर, अखिलेश यादव ने उठाया बड़ा सवाल

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस की ज्यादती और भेदभाव  पर बड़ा सवाल खड़ा किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस ने जो हाथापाई व बदसलूकी की है, वो निंदनीय है। उन्होने यूपी पुलिस की ज्यादती और भेदभाव  पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुये कहा कि  क्या  जुर्माना वसूलने की जगह मारपीट का अधिकार  चुनावों में बिना मास्क की रैली करने वाले स्टार प्रचारक जी ने दिया है।

दरअसल,मंगलवार सुबह एसडीएम सदर गौरव कुमार व सीओ सिटी राजेश तिवारी कोतवाली पुलिस के साथ चौक पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग चेक कर रहे थे। ये सभी पुरानी कोतवाली के आसिफगंज मोहल्ले के सराफा व्यवसायी आशीष गोयल की दुकान पर पहुंचे। जहां पर मास्क को लेकर आशीष गोयल औरपुलिस अफसरों में बहस होने लगी। इसी बीच अफसरों के इशारे पर पुलिसकर्मी आशीष को उनकी दुकान से पीटते हुये बाहर लेकर आए और धकियाते व पीटते हुए अपराधियों की तरह पुलिसकर्मी कोतवाली तक लेकर चले गए।

यह खबर मिलते ही आसपास के दुकानदार इकट्ठा हो गए। पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार से नाराज व्यवसायियों ने सराफा बाजार बंद कर दिया। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में व्यापारी कोतवाली पहुंच गए। दोपहर सवा बारह बजे तक कोतवाली में सपा, कांग्रेस व एसडीएम से पहले से नाराज कुछ संगठन जमा होकर धरने पर बैठ गए। जानकारी मिलते ही डीएम राजेश कुमार व एसपी सुधीर कुमार वहां आए और लोगों को समझाने में जुटे रहे। शाम लगभग पांच बजे किसी ने बाहर से कुछ पत्थर फेंके जिससे चार पुलिसकर्मियों को चोटें लगीं। इसके बाद आक्रोशित पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को तितर-बितर कर दिया। व्यापारी सीओ व एसडीएम पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

व्यापारी के साथ हुई पुलिसिया करतूत का वीडियो वायरल होते ही अखिलेश यादव ने भी सरकार पर निशान साधा। अखिलेश ने लिखा कि आज़मगढ़ में एक सर्राफा व्यापारी से मास्क न लगाने पर पुलिस ने जो हाथापाई व बदसलूकी की है, वो निंदनीय है। इससे व्यापारी समाज में आक्रोश फैल गया है। मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने की जगह मारपीट का अधिकार क्या चुनावों में बिना मास्क की रैली करने वाले स्टार प्रचारक जी ने दिया है।

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com