Breaking News

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक ली ने सचिन तेंदुलकर के लिये कही ये बड़ी बात?

नयी दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न विश्व के महानतम लेग स्पिनर थे लेकिन भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खिलाफ वह साधारण गेंदबाज बन जाते थे।

ली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि सचिन वार्न के खिलाफ बेहद सहज होकर बल्लेबाजी करते थे और वार्न को मनमाने ढंग से खेलते थे जबकि दुनिया में कोई दूसरा बल्लेबाज वार्न के खिलाफ ऐसा नहीं कर पाता था।

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक ली ने कहा, “सचिन कई बार क्रीज पर आगे निकल आते थे और वार्न को छोटी गेंद करने के लिए उकसाते थे। कई बार वह संयम रखकर बैकफुट पर रहते थे और खूबसरत शॉट खेलते थे। ऐसा लगता था कि वह मानो वार्न के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेल रहे हों जबकि अन्य कोई बल्लेबाज वार्न के सामने ऐसा नहीं कर सकता था। सचिन वार्न के खिलाफ बेहतर खेलते थे हालांकि यह हमेशा नहीं होता था।”

उन्होंने कहा कि सचिन वार्न की उन सभी विविधताओं को समझते थे जिनसे वह बल्लेबाजों को हैरान करते थे। सचिन जिस तरह गेंदबाजों के हाथ को पढ़ते थे और गेंद खेलते समय अलग तकनीक का प्रयोग करते थे वो वाकई अद्भुत था।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा, “एक समय था जब वार्न अलग तरीका अपनाते थे और जब भी वह ऐसा करते थे सिर्फ सचिन ही उनके इस तरीके को समझ पाते थे। वार्न अन्य बल्लेबाजों को परेशान करते थे लेकिन सचिन उनके हाथ को देखते थे और बल्लेबाजी करते थे। ऐसा ज्यादातर बल्लेबाज नहीं करते थे।”