Breaking News

परचून की दुकान पर बिक रही, जहरीली शराब ने मचाया मौत का तांडव

लखनऊ, परचून की दुकान पर बिक रही, जहरीली शराब ने  मौत का तांडव मचा दिया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अभी तक छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि कई लोग बीमार हैं।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि घाटमपुर क्षेत्र में परचून की दुकान से रविवार को खदरी गांव के कई लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। उसके बाद कई लोग पहले बीमार हुये और सोमवार को इनमें से चार लोगों की मृत्यु हो गयी। कई अन्य पीड़ितों को कानपुर शहर के एलएलआर अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां मंगलवार को दो और लोगों ने दम तोड़ दिया।

अनंत देव ने बताया कि इस मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 10 लोग फरार हैं। आरोपियों में कुछ वकील और नेता भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गयी है।

एसएसपी ने बताया कि घाटमपुर के गांवों में मुनादी कर लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वे किसी परचून की दुकान से शराब न खरीदें और अगर कहीं ऐसी शराब बिक रही हो तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।

उन्होंने बताया कि खदरी गांव के निवासियों ने आज परचून की दुकान और दूध डेयरी में तोड़फोड़ की। इसकी जानकारी मिलने पर बड़ी तादाद में पुलिसबल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

इससे पहले आठ से 12 फरवरी के बीच प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर जिलों में जहरीली शराब पीने से सौ से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुयी थी और दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी थी।