Breaking News

रेलवे का ‘मिशन फूड़ डिस्ट्रिब्यूशन’ सफल, इतने लाख जरूरतमंदों को कराया निःशुल्क भोजन

अहमदाबाद , पश्चिम रेलवे ने ‘मिशन फूड़ डिस्ट्रिब्यूशन’ के अंतर्गत पिछले 61 दिनों में लगभग 23 लाख जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क भोजन और पानी की बोतलें वितरित की हैं।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर ने शुक्रवार को बताया कि पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से श्रमिक विशेष ट्रेनों में दो मई से 28 मई तक अपना सफर शुरू करने वाले 16.87 लाख यात्रियों को निःशुल्क भोजन और पेयजल की बोतलें वितरित की गयीं हैं।

उन्होंने बताया कि श्रमिक विशेष ट्रेनों के अलावा पिछले 61 दिनों में 29 मार्च से 28 मई तक पश्चिम रेलवे द्वारा लगभग छह लाख जरूरतमंद व्यक्तियों को निःशुल्क भोजन पैकेट उपलब्ध कराये जा चुके हैं। वाणिज्यिक विभाग, आरपीएफ, आईआरसीटीसी, चैरिटेबल ट्रस्ट और एनजीओ ने सभी छह मंडलों में इस निःशुल्क भोजन का वितरण किया।

पश्चिम रेलवे पर यह सेवाभावी अभियान 29 मार्च से विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों और चैरिटेबल ट्रस्टों के सहयोग के साथ शुरू हुआ था। इस परोपकारी अभियान के लिए वापी के जैन संघ, वलसाड के सहकार धर्मार्थ ट्रस्ट, नडियाद के जय मानव सेवा परिवार ट्रस्ट, दाहोद के राम रोटी समाज, उज्जैन की महाकाल प्रबन्ध समिति और चामुंडा माता मंदिर समिति, रतलाम का इंडियन रिलीफ फाउंडेशन, नीमच और कश्यप फाउंडेशन, मुंबई का रत्न निधि चैरिटेबल ट्रस्ट जैसे गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने योगदान दिया है।

उल्लेखनीय है कि मिशन फूड़ डिस्ट्रिब्यूशन के अंतर्गत स्टेशनों के आसपास जरूरतमंदों को तथा पश्चिम रेलवे पर दो मई से शुरू हुई श्रमिक विशेष ट्रेनों से यात्रा करने वाले प्रवासी मजदूरों और उनके परिवार को भी पश्चिम रेलवे द्वारा उनकी यात्रा के दौरान मुफ्त भोजन प्रदान कर उनका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।