Breaking News

फफूंद से इटावा तक शुरू हुई स्पेशल मेमो , व्यापारियों को बड़ा लाभ

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में कानपुर से फफूंद (औरैया) तक चलने वाली रेलगाड़ी अब इटावा से चलेगी। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

रविवार देर शाम स्थानीय सांसद रामशंकर कठेरिया व डीआरएम महेश चंद्रा ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का शुभारंभ किया। इसके बाद सांसद और रेल अधिकारी मेमो ट्रेन से इटावा तक गए। इस ट्रेन के शुरू होने से व्यापारियों को लाभ मिलेगा। जल्द ही आगरा से इटावा चलने वाली मेमो आगरा से फफूंद तक चलेगी।

कोरोना काल से पहले ही सांसद रामशंकर कठेरिया ने लोगों की मांग पर इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया था। इसके अलावा रेलमंत्री से मिलकर मांग पत्र भी सौंपा था। दो साल कोरोना काल के बाद अब कानपुर-फफूंद मेमू का विस्तारीकरण करके कानपुर इटावा कर दिया गया है।

यह गाड़ी कानपुर से सायं सात बजे चलकर रात 9 बजे फफूंद आएगी और फफूंद से 9 बजकर 5 मिनट पर चलकर रात 10 बजकर 30 मिनट पर इटावा पहुंचेगी। इटावा फफूंद मेमू स्पेशल ट्रेन सुबह पांच बजे इटावा से चलकर सुबह पांच बजकर 55 मिनट पर फफूंद रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और छह बजे कानपुर के लिए रवाना होगी।

इस गाड़ी का शुभारंभ होने पर सांसद व डीआरएम ने मेमो ट्रेन से इटावा तक यात्रा की। डीआरएम का कहना है कि जल्द ही आगरा से इटावा चलने वाली ट्रेन आगरा से फफूंद चलेगी। इसके अलावा जो ट्रेनें कोरोना काल में बंद थी या उनके स्टॉपेज रोके गए थे वह जल्द ही पुनः विधिवत शुरू हो जायेंगी।