Breaking News

वेतन न मिलने और कोरोना किट की मांग को लेकर, यूपी के इस मेडिकल कालेज मे हड़ताल

बांदा , वेतन न मिलने और कोरोना किट की मांग को लेकर यूपी के बांदा मेडिकल कालेज मे हड़ताल जारी है। कांग्रेस  महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का समर्थन मिलने के बाद भी उत्तर प्रदेश में बांदा के राजकीय मेडिकल कालेज में सेवा प्रदाता कंपनी के हड़ताली कर्मचारियों की मांगे अभी नहीं मानी गयी हैं।

कई कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद, यूपी में पूरा गांव किया गया सील

दरअसल आउटसोर्स कंपनी के कर्मचारी यहां राजकीय मेडिकल कालेज में तैनात है जिन्होने पिछले बुधवार को चार महीने के वेतन भुगतान और कोरोना किट की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी। हड़ताली कर्मचारियों ने मेडिकल काॅलेज प्रशासन पर बदसलूकी का आरोप लगाया था और कहा था कि उन्हे चार माह का वेतन नहीं दिया जा रहा है। साथ में वेतन कटौती भी किया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना किट नहीं दी जा रही है। स्थायी कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई जा रही है। सारा कार्य आउट सोर्स कर्मचारियों से कराया जा रहा है जबकि कोरोना वार्ड में न तो सैनिटाइजर और मॉस्क की व्यवस्था है और न ही अन्य आवश्यक संसाधन हैं।

कनिका कपूर को अपनी अगली कोरोना रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार ?

इस बारे में मेडिकल कालेज प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुये सेवा प्रदाता कंपनी को नोटिस देते हुये उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था “ मेडिकल स्टाफ की निजी सुरक्षा और उपकरण न देकर उनके वेतन में कटौती किया जाना बहुत बड़ा अन्याय है। इस समय हमारे मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत है। वह जीवनदाता हैं और योद्धा की तरह मैदान में हैं। मैं अपील करती हूं कि यह समय इन योद्धाओं के साथ अन्याय करने का नहीं है बल्कि उनकी बात सुनने का है।”

श्रीमती वाड्रा के ट्वीट से मेडिकल कालेज प्रशासन ने शनिवार को हड़ताली कर्मचारियों से बात करने को कहा था लेकिन सूत्रों के मुताबिक अभी दोनो पक्षों के बीच समझौता नहीं हुआ है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बयान पर भारत ने जताया सख्त एतराज