Breaking News

सुप्रीम कोर्ट कॉलिजियम ने इन न्यायाधीशों के लिये की बड़ी सिफारिश

नयी दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट कॉलिजियम ने  दो न्यायाधीशों के लिये  बड़ी सिफारिश की है। उच्चतम न्यायालय कॉलिजियम ने उच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों — न्यायमूर्ति रवि रंजन और न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक को क्रमश: झारखंड उच्च न्यायालय और मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीशों के पदों पर पदोन्नत करने की सिफारिश की है।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

न्यायमूर्ति रंजन पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में न्यायाधीश हैं जबकि न्यायमूर्ति रफीक राजस्थान उच्च न्यायालय में तैनात हैं। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाले शीर्ष अदालत के कॉलिजियम ने 15 अक्टूबर को हुई अपनी बैठक में इस बाबत निर्णय किया।
शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर डाले गये बयान में यह जानकारी दी गयी।

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

कॉलिजियम ने मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए के मित्तल का मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश के तौर पर तबादला करने की भी अनुशंसा की है। इससे पहले, कॉलिजियम ने न्यायमूर्ति मित्तल का मद्रास उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश के तौर पर तबादला करने की सिफारिश की थी।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

न्यायमूर्ति मित्तल को मद्रास उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमानी का स्थान लेना था। लेकिन न्यायमूर्ति ताहिलरमानी ने मेघालय उच्च न्यायालय जाने से इनकार कर दिया और त्याग पत्र दे दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया है। कॉलिजियम ने त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल का पटना उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश के तौर पर स्थानांतरण की सिफारिश की है।

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

कॉलिजियम ने वकील मोक्षा काजमी (खजुरिया) और राजेश ओस्वाल को जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। कॉलिजियम ने न्यायिक अधिकारियों — पार्थिवज्योति सैकिया और एस हुकातो स्वयू– और वकील सुमित्रा सैकिया को गौहाटी उच्च न्यायालय में न्यायाधीश बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। इसने न्यायिक अधिकारी वानलुरा डेंगदोह को मेघालय उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..