Breaking News

बीजेपी सरकार के अदूरदर्शी फ़ैसलों ने देश मे आर्थिक संकट बढ़ाया- बसपा

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी ने बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुये कहा है कि बीजेपी सरकार के अदूरदर्शी फ़ैसलों ने देश मे आर्थिक संकट बढ़ाया है।

बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं सांसद कुंवर दानिश अली ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि सरकार के बिना सोचे समझे किये गये फ़ैसलों ने देश को आर्थिक संकट की तरफ़ धकेल दिया है।

श्री अली ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों उन्होंने देखा कि मज़दूरों को उनके घर ले जाने वाली ट्रेनें बिना नेविगेशन के चल रही हैं जिससे मज़दूरों को भारी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार का भी यही हाल है।

सरकार के पास ना कोई दृष्टि है ना कोई योजना, बस एक के बाद एक क़दम हवा में उठाए जा रहे हैं। इसका परिणाम है कि पिछले 11 साल में देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) सबसे निचले स्तर 4.2 प्रतिशत पर पहुँच गया है और अंतिम तिमाही में विकास दर 3.1 प्रतिशत पर पहुँच गई लेकिन सरकार कुछ ठोस क़दम उठाने के बजाए कोरोना को दोष दे रही है। इस स्थिति को बेहतर तरीक़े से संभाल सकते थे लेकिन सरकार के बिना सोचे समझे लिए फ़ैसलों ने देश को आर्थिक संकट की तरफ़ धकेल दिया है ।

लोकसभा सांसद ने कहा कि रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स (आरपीएफ) के मुताबिक़ 80 मज़दूर सरकार द्वारा चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में अपनी जान गवां चुके हैं। मज़दूरों के लिए उपलब्ध कराई गई ट्रेनों में ना पानी की व्यवस्था है, ना खाने की और बिना नेविगेशन के चल रही ट्रेनें समय सीमा से अधिक समय में अपने गंतव्य स्थान तक पहुँच रही है। ऐसा पिछले 160 साल में भी नहीं हुआ जब तकनीक ने इतनी तरक़्क़ी भी नहीं की थी। सरकार को चाहिए था कि कोरोना संकट में लॉकडाउन को सही रूपरेखा से लागू करे लेकिन सरकार के पास कोई योजना दिखाई नहीं दे रही है जिसका ख़ामियाज़ा देश और देश के लोगों को चुकाना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि दो महीने से ज़्यादा समय से देश में लॉकडाउन है लेकिन कोरोना का संकट घटने की बजाय बढ़ता जा रहा है । ऐसे में लगता है कि आने वाले हालात और भी भयावह हो सकते हैं। ऐसे में ख़ुद अपनी सुरक्षा करें, सरकार के भरोसे बैठे रहने से हालात सुधरते दिखाई नहीं दे रहे हैं।