Breaking News

मौसम ने ली अंगड़ाई, कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश के आसार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में मानसून की आहट के बीच मौसम विभाग ने लगभग समूचे राज्य में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान जताया है। बारिश का यह सिलसिला अगले सप्ताह भी जारी रहने के आसार हैं।

राज्य के कई इलाकों में बूदांबांदी से मौसम शनिवार को सारा दिन खुशगवार बना रहा। इस दौरान कुछ इलाकों में आसमान में बादलों का डेरा लगने से धूप छांव का खेल चलता रहा। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटों में वर्षा के आसार है। इस दौरान कुछ इलाकों में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश का अनुमान है।

विभाग के अनुसार बारिश का यह सिलसिला कम से कम 16 जून तक जारी रहने की संभावना है हालांकि इस दौरान तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। मौसम में आये इस बदलाव को लेकर ग्रामीण अंचलों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। किसान मौसम के रूख को भांपते हुये परिवार समेत खेतों को तैयार करने में जुट गये है।

तय समय से पूर्व मानसून की संभावना को देखते हुये शहरी इलाकों में जलभराव के ज्यादा मामले देखने को मिल सकते है क्योंकि कानपुर समेत कई शहरों में नहर में जमा सिल्ट और गंदगी को हटाया नहीं जा सका है वहीं नालों की सफाई का काम भी शुरू नहीं हो सका है। कानपुर के गोविंद नगर इलाके में सीटीआई के पास नहर में कूड़ा बजबजाने से दुर्गन्ध का आलम है जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा गहरा गया है। कमोवेश यही हालात अन्य क्षेत्रों में भी है।