Breaking News

कोरोना की रोकथाम करते हुए आर्थिक गतिविधियो को बढ़ावा देने की जरुरत है : सीएम योगी

बस्ती, उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 का रोकथाम करते हुए आर्थिक गतिविधियो को बढ़ावा देने की आवश्यकता है और बाहर से आये श्रमिको को रोजगार देना उनकी सरकार की प्राथमिकता है ।

श्री योगी ने रविवार को यहां पुलिस लाइन सभागर में अधिकारियो की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाहर से आये कामगारो को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बैंको के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करके रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाये रोजगार परक योजनाओ के संचालन के लिए माह की कार्ययोजना तैयार किया जाये। उन्हाेंने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए जन-जागरूकता आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि कोरोना एक घातक बीमारी है, इससे बचने के लिए सर्तकता आवश्यक है मास्क लगाना सभी के लिए अनिवार्य है शोसल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल मे किया जाना चाहिए कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराना पुलिस विभाग का दायुत्व है पुलिस को सक्रिय भुमिका निभाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश मे 98 हजार से भी अधिक प्रवासी महानगरो से प्रदेश मे आये हैं इन लोगो में भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है, ऐसे प्रवासियो को होमकोरनटाईन किये जाने की आवश्यकता है।

इसके पूर्व श्री योगी ने जिलाचिकित्सालय के निदान केन्द्र मे स्थापित पांच करोड़ रूपये की लगात से डूनेट जांच केन्द्र का शुभारम्भ किया गया। इस मशीन के लग जाने से कोविड-19 की जांच यहीं पर हो रहा है सरकार की मंशा है कि सभी जिलामुख्यालयों पर जांच की व्यवस्था हो जाये जिससे जांच रिर्पोट की प्रतीक्षा न/न करना पड़े।

मुख्यमन्त्री ने अधिकारियो को निर्देश दिया कि कोविड-19 के मरीजो को बेहरत चिकित्सा सुविधा प्रदान किया जाये। डाक्टर एंव पैरा मेडिकल स्टाप नियमित रूप से सर्तक होकर अपने कर्तव्य का पालन करें।

श्री योगी ने कहा है कि प्रदेश सरकार इस महामारी से निपटने के लिए निरन्तर प्रयास रत है सभी को इससे निपटने मे सहयोग प्रदान करना चाहिए।