Breaking News

जीएसटी क्षतिपूर्ति पर सवाल उठाने वालों को आत्मचिंतन करने की जरूरत: निर्मला सीतारमण

जीएसटी क्षतिपूर्ति पर सवाल उठाने वालों को आत्मचिंतन करने की जरूरत: सीतारमण

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जीएसटी क्षतिपूर्ति का भुगतान राज्यों को नहीं किये जाने को मुद्दा बनाने के कांग्रेस शासित या उसके समर्थित राज्यों का नाम लिये बगैर कटाक्ष करते हुये आज कहा कि जो जीएसटी काे लागू नहीं कर सके उन्हें इस पर आत्मचिंतन करने की जरूरत है।

श्रीमती सीतारमण ने जीएसटी परिषद की 41वीं बैठक के बाद संवाददाताओं से चर्चा में इस संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पांच घंटे तक चली इस बैठक में सिर्फ क्षतिपूर्ति के मसले पर भी चर्चा हुयी और सभी राज्यों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया। उन्होंने जीएसटी को लागू करने में महती भूमिका निभाने वाले पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली को याद करते हुये कहा कि श्री जेटली ने जीएसटी को जिस से लागू करने के लिए राज्यों के साथ विचार विमर्श किया और क्षतिपूर्ति देने का प्रयास किया वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि जो लाेग जीएसटी को लागू नहीं कर सके अब उनके द्वारा शासित राज्य क्षतिपूर्ति काे मुद्दा बना रहे हैं वह भी ऐसे समय में जब कोरोना के कारण राजस्व में भारी कमी आयी है। इसकी भरपाई के लिए बैठक में विस्तृत चर्चा हुयी है और इसके लिए विकल्प भी सुझाये गये हैं।