Breaking News

आज इन इलाकों में होगी भारी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…..

नई दिल्ली,आज बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। छह और सात नवंबर को प्रदेश के कई क्षेत्रों के लिए चेतावनी जारी की गई है। आठ नवंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

सात और आठ नवंबर को धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के दौरान भी बारिश के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आ रहा है। नौ नवंबर से प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है।

वाहनों के लिए रोहतांग दर्रा मंगलवार सुबह बहाल हुआ। सोमवार देर शाम को बीआरओ ने बर्फ हटाकर मार्ग साफ किया। दर्रे में फिसलन का खतरा होने से गाड़ियों को मंगलवार सुबह ही आवाजाही की अनुमति दी गई। मंगलवार को रोहतांग दर्रे से तीसरे दिन वाहनों की आवाजाही हो सकी। मार्ग खुलने से क्षेत्र में दिन भर लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा।

मंगलवार को कोकसर की ओर से शाम पांच बजे तक 90 वाहन मनाली के लिए छोड़े गए। मनाली की ओर से भी दोपहर बाद 80 वाहन कोकसर पहुंचे। रोहतांग दर्रा यातायात के लिए बहाल होते ही केलांग डिपो की दो बसें भी यात्रियों को लेकर आर-पार हुईं। उधर, राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार को मौसम साफ रहा।