Breaking News

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पेश की, मानवता की अनूठी मिसाल

लखनऊ ,  कोरोना संक्रमण के कारण लाकडाउन के दौरान कर्तव्यनिष्ठा का पालन कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक गरीब अनाथ महिला का अंतिम संस्कार कर मानवता का अनूठा उदाहरण पेश किया।

इस युवा जोड़े ने पेश की मिसाल, रचायी ऑनलाइन शादी

दरअसल, सहारनपुर में बड़गांव क्षेत्र के छोटे से गांव किशनपुर में एक अनाथ महिला मीना की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया था। महिला की बुधवार को उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही एसएसआई दीपक चौधरी, कॉन्स्टेबिल गौरव कुमार तथा विनोद कुमार को मौके पर भेजा गया। पुलिस की इस टीम ने मृतका के अन्तिम संस्कार की जिम्मेदारी को एक पुत्र के रूप में भलीभांति निभाया। इस काज में ग्रामवासियों का भी सहयोग लिया गया।

यूपी के इस जिले से आयी, राहत भरी खबर

पूर्ण लाॅकडाउन के कारण पुलिस और गाँव के लोगों के सहयोग से उनका अंतिम संस्कार रीति-रिवाज के अनुसार ग्राम किशनपुर में कराया गया। पुलिस का नेक काज जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पहले आज ही पुलिस प्रमुख हितेश चन्द्र अवस्थी ने मुख्यमंत्री को 20 करोड़ रूपये का चेक कोरोना संक्रमितों की मदद के लिये सौंपा था। यह धनराशि पुलिसकर्मियों के एक दिन के वेतन की एवज में जमा की गयी थी। लाकडाउन के बीच मुरादाबाद समेत अन्य स्थानो पर पुलिस कर्मियों को भारी विरोध और हमले का सामना करना पडा है। इसके बावजूद पुलिसकर्मी मुस्तैदी से लाकडाउन का पालन कराने के लिये ड्यूटी पर डटे हुये हैं।

अमेरिकी अर्थव्यवस्था को संभालने के लिये ट्रंप ने चुने, ये भारतीय मूल के उद्योग प्रमुख?