Breaking News

बिजनेस मे महिला उद्यमियों की मदद करेगा व्हाट्सअप , हुयी साझेदारी

नयी दिल्ली,  वीमन एंटरप्रेन्योरशिप प्लेटफार्म (डब्ल्यूईपी) ने महिला उद्यमियों की प्रगति को और बढ़ावा देने के मकसद से सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप से साझेदारी की घोषणा की है।
नीति आयोग की महिला केन्द्रित फ्लैगशिप पहल ने ‘स्टेपअप टु स्केेल अप: ए डब्ल्यू-व्हाट्सअप प्रोग्राम’ की घोषणा की है। इस प्रोग्राम को नये उद्यमियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और यह उन्हें उनकी यात्रा के दौरान आने वाली जटिल चुनौतियों से पार पाने में मदद करने के लिए आवश्यक प्राइमर के तौर पर सेवायें देंगी।
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर डब्ल्यूटीआई पुरस्कारों की प्रतिभागी महिला उद्यमियों को इस पहल के हिस्से के तौर पर व्हाट्सअप के बिजनेस टूल्स पर प्रशिक्षित किया गया जिससे डिजिटल समावेशन को बढ़ावा दिया जा सके। प्रोग्राम में रुचि रखने वाली महिलायें डब्ल्यूईपी की वेबसाइट पर 10 मार्च से आवेदन कर सकती हैं। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत भी मौजूद थे।
इस अवसर पर भारत में व्हाट्सअप के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा,“ छोटे व्यवसाय मजबूत अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हैं और मुझे व्हाट्सअप की ओर से निभाई जा रही वाली भूमिका पर गर्व है जो वह भारत में महिला उद्यमियों की अगली पीढ़ी बनाने में मदद कर सकता है। हम इस तरह की पहल को समर्थन देना जारी रखेंगे। इससे देश में सामाजिक- आर्थिक उद्देश्यों को तेजी देने के लिए कार्यबल में महिलाओं की भागीदारी और नेतृत्व को बढ़ावा देती हैं।”