मौसम मे बड़ा परिवर्तन, भारी बारिश व बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी

नई दिल्ली, मौसम मे फिर  बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है, जिसके कारण भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी  हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने येलो अलर्ट जारी किया है।

इस मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या में राम मंदिर

हिमांचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे। तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई है। कुल्लू व लाहौल स्पीति में आज फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है जिससे रोहतांग दर्रा में वाहनों की आवाजाही के मिशन को झटका लग सकता है। बर्फबारी से बंद पड़े रोहतांग दर्रा को बीआरओ ने दो दिन पहले बहाल कर दिया था।

इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,बढ़ेगा वेतन….

रोहतांग में चल रही बर्फीली हवाओं के कारण बीआरओ ने वाहनों को रोहतांग की ओर जाने की अनुमति नहीं दी है। हालांकि लाहौल की तरफ लोग पैदल ही जा रहे हैं। एक बार फिर बर्फबारी होने से लाहौल के लोगों की मुश्किलें और बढ़ेंगी। जिला प्रशासन कुल्लू ने भी अलर्ट जारी किया है।

आमिर खान की बेटी का लेटेस्ट हॉट फोटो शूट का अनोखा अंदाज 

प्रशासन ने पर्यटकों व आम लोगों को जिला के संवेदनशील इलाकों की ओर न जाने की चेतावनी दी है। अगले पांच दिनों में रोहतांग दर्रा के साथ जलोड़ी दर्रा पर आवाजाही नहीं करने को कहा है। ऐसे में जिला के दुर्गम व खतरे वाले रूटों पर निगम को मौसम को भांपकर बसों को चलाने की हिदायत दी गई।

सपना चौधरी ने घूंघट की आड़ में लगाएं जबरदस्त ठुमके

हिमाचल प्रदेश  के पांच जिलों में 12 और 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुल्लू में 12 और 13 दिसंबर, मंडी, शिमला, किन्नौर में 13 दिसंबर और लाहौल स्पीति में 12 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है।