Breaking News

दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को 22 रन से हराया

पल्लेकेल,  शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजों तेंदई चतारा (52 रन पर तीन विकेट) तथा ब्लेसिंग मुजरबानी (56 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे ने मंगलवार को यहां दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 22 रन से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

मेहमान जिम्बाब्वे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी से निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान श्रीलंका कप्तान दासुन शनाका के शतक के बावजूद 50 ओवर में नाै विकेट खोकर 280 रन बना पाया।

शीर्ष चार बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के लिए 212 रन जोड़े। सलामी बल्लेबाजों ताकुद्ज्वानाशे कैटानो और रेजिस चकाब्वा ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। दूसरा विकेट हालांकि 31 रन के अंदर गिर गया। 90 के स्कोर पर चकाब्वा के रूप में दूसरा विकेट गिरा, लेकिन तीसरे विकेट के लिए कप्तान क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स के बीच 106 रन की बड़ी साझेदारी हुई और अंत में अनुभवी एवं सीनियर ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने बल्ले के साथ चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 46 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। कप्तान एर्विन ने 10 चौकों के सहारे 98 गेंदों पर सर्वाधिक 91 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। विलियम्स ने 56 गेंदों पर 48 रन बनाए।

इसी तरह जिम्बाब्वे की गेंदबाजी भी शानदार रही। तेंदई चतारा ने 10 ओवर में 52 रन देकर तीन, जबकि ब्लेसिंग मुजरबानी ने 10 ओवर में 56 रन पर तीन विकेट लिए। इसके अलावा वेस्ले मधेवेरे और रिचर्ड नगारवा ने एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 94 गेंदों पर सर्वाधिक 102 रन बनाए। कामिंदु मेंडिस ने भी चार चौकों की मदद से 82 गेंदों पर 57 रन बनाए।

दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को पल्लेकेल स्टेडियम पर ही सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा।